Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अविश्वास प्रस्ताव से पहले क्या है Imran Khan का नया गेम प्लान, कैसे देंगे विरोधियों को शिकस्त?

इमरान खान 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है. अब इमरान नया गेम प्लान तैयार कर रहे हैं.

अविश्वास प्रस्ताव से पहले क्या है Imran Khan का नया गेम प्लान, कैसे देंगे विरोधियों को शिकस्त?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो क्रेडिट- ImranKhanOfficial/Facebook)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अपने ही फैसले पर बुरी तरह घिर गए हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के नेतृत्व वाली सरकार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा. इमरान खान ने विपक्ष को समयपूर्व चुनाव कराकर क्लीन बोल्ड करने की कोशिश की थी लेकिन यह कोशिश कामयाब नहीं हुई.

इमरान खान किसी भी कीमत पर विपक्षी साजिशों के सामने हार मानने को तैयार नहीं हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी उन्होंने कहा है कि वह आखिरी गेंद तक लड़ेंगे.  पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के फैसले को असंवैधानिक ठहराया है. अब 9 अप्रैल  इमरान खान संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे.

Pakistan: Imran Khan को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका! करना होगा अविश्वास प्रस्ताव का सामना

'पाकिस्तान के लिए आखिरी बॉल तक लड़ेंगे इमरान'

फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले इमरान खान ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, 'मैंने कैबिनेट के साथ ही संसदीय पार्टी की बैठक बुलाई है. मैं आठ अप्रैल की शाम को देश को संबोधित करूंगा. देश के लिए मेरा संदेश यही है कि मैं पाकिस्तान के लिए हमेशा आखिरी बॉल तक लड़ा हूं और आगे भी लड़ूंगा.' यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इमरान कल होने वाले इस ‘टेस्ट’ में पास हो पाते हैं क्योंकि शुरुआत से ही माना जा रहा है कि उनके पास पर्याप्त बहुमत नहीं है.

कौन है Imran Khan की करीबी यह महिला, 68 लाख के बैग की हो रही हर ओर चर्चा?

क्या था सुप्रीम कोर्ट का आदेश?

सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने नेशनल असेंबली को बहाल करते हुए अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार को मतदान करवाने का आदेश दिया था. कोर्ट ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के संसद भंग किए जाने के फैसले को भी अवैध बताया है. कोर्ट ने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनके मंत्रिमंडल को भी बहाल कर दिया है. ऐसे में इमरान खान को न चाहते हुए भी अब संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा. सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल ने कहा कि नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी का 3 अप्रैल का फैसला गलत था.

क्या करेंगे इमरान खान?

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान के पास विकल्प बहुत कम हैं. कोर्ट के आदेश के मुताबिक शनिवार सुबह 10 बजे पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इमरान खान के पास बहुमत साबित करने के लिए पर्याप्त सांसद नहीं हैं. इमरान खान इस्तीफा दे सकते ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं. इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ सकता है, यही एक विकल्प उनके पास है. फ्लोर टेस्ट में इमरान खान का फेल होना तय माना जा रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
Sri Lanka और पाकिस्तान की बदहाली के पीछे विदेशी ताकतें कितनी जिम्मेदार?
UNHRC से रूस को बाहर करने के लिए भारत ने क्यों नहीं किया वोट? समझें वजह

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement