Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agatha Cyclone: मेक्सिको में भीषण तूफान 'अगाथा' ने ली 10 की जान, दर्जनों लापता 

Agatha Cyclone Mexico: दक्षिणी मेक्सिको में आए भीषण तूफान अगाथा की वजह से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और 20 से ज्यादा लोग लापता हो गई है.

Agatha Cyclone: मेक्सिको में भीषण तूफान 'अगाथा' ने ली 10 की जान, दर्जनों लापता 

अगाथा तूफान ने मेक्सिको में मचाई तबाही

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिणी मेक्सिको में तूफान ‘अगाथा’ ने तबाही मचा दी है. अगाथा तूफान के चलते आई बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गईं. अभी भी 20 से ज्यादा लोग लापता हैं. दक्षिणी शहर ओक्साका के गवर्नर ने यह जानकारी दी. बताया जा रहा है कि मेक्सिको में 76 साल बाद ऐसा भयानक तूफान आया है.

ओक्साका के गवर्नर एलेजांद्रो मूरात ने बताया कि बाढ़ के कारण कई मकान बह गए, जबकि कई लोग दलदल और चट्टानों के मलबे में दब गए. एलेजांद्रो मूरात ने स्थानीय मीडिया से कहा कि लोगों की मौत बाढ़ और भूस्खलन होने के कारण हुई.

यह भी पढ़ें- Gun Culture: पंजाब में पुलिस से ज़्यादा हथियार रखते हैं आम लोग, कैसे कम होगा अपराध?

105 kmph की रफ्तार से चलीं हवाएं
उन्होंने बताया कि जान गंवाने वाले अधिकतर लोग पहाड़ी इलाकों के कई छोटे शहरों से थे, जबकि हुआतुल्को के रिज़ॉर्ट के पास तीन बच्चों के लापता होने की खबर भी है. ‘अगाथा’ के प्रभाव के चलते 105 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. हालांकि, अब वह कमजोर पड़ गया और मंगलवार को वेराक्रूज़ राज्य की ओर बढ़ गया.

यह भी पढ़ें- Crude Oil दो महीने के हाई पर, भारत में Fuel Price हुआ कितना 

स्थानीय नागरिक सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, अधिकारियों ने ओक्साका के तटीय क्षेत्र में 26,000 लोगों को आश्रय देने की क्षमता के साथ 200 शेल्टर स्थापित किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement