Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के खिलाफ उनकी ही पार्टी लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

Boris Johnson: ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन के खिलाफ उनकी ही पार्टी के नेता अविश्वास प्रस्ताव पेश कर सकते हैं. लंबे समय से उनकी आलोचना हो रही है.

Britain के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के खिलाफ उनकी ही पार्टी लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

इस्तीफा देने को राजी हुए बोरिस जॉनसन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है. अगर यह अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पारित हो जाता है तो बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से हट जाएंगे. हैरान करने वाली बात यह है कि बोरिस जॉनसन के खिलाफ यह अविश्वास प्रस्ताव उनकी ही पार्टी ला रही है.

कंजर्वेटिव पार्टी के अधिकारी ग्राहम ब्रैडी ने बताया कि उन्हें सांसदों से कई पत्र मिले हैं, जिनमें बोरिस जॉनसन के नेतृत्व को लेकर मतदान की मांग की गई है. अगर जॉनसन 359 कंजर्वेटिव सांसदों के बीच मतदान में हार जाते हैं, तो उन्हें कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- इस्लामिक देशों के बयान पर भड़का भारत, कहा-संकीर्ण मानसिकता से ऊपर उठें

अपनी ही पार्टी के निशाने पर हैं बोरिस जॉनसन
वहीं, अगर वह अविश्वास प्रस्ताव जीत जाते हैं तो और एक साल के लिए उनका पद पर बने रहने का रास्ता साफ हो जाएगा. आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान सरकारी इमारतों में नियमों के उल्लंघन सहित कई मामलों को लेकर महीनों से निशाने पर हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement