Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर हमला, पिछले साल पूर्व पीएम शिंजो आबे को भी मारी गई थी गोली

Fumio Kishida Attacked: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर एक सभा के दौरान हमला किया गया है. हालांकि, वह सुरक्षित हैं.

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर हमला, पिछले साल पूर्व पीएम शिंजो आबे को भी मारी गई थी गोली

Fumio Kishida

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जापान में बड़े नेताओं पर हमले का एक और मामला सामने आया है. जापान के मौजूदा प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की एक रैली के दौरान बम से हमला किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, फुमियो किशिदा सुरक्षित हैं और उन्हें वहां से निकाल लिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक सभा के दौरान फुमियो किशिदा अपना भाषण शुरू करने ही जा रहे थे तभी जोरदार धमाका हुआ. कहा जा रहा है कि एक पाइप बम जैसी चीज फुमियो किशिदा की ओर फेंकी गई थी. धमाके के बाद चारों ओर अफरा-तफरी मच गई. सुरक्षाबलों ने आनन-फानन में किशिदा को वहां से निकाल लिया है. बताया गया है कि फुमियो किशिदा सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें- म्यांमार की जनता पर सेना ने गिरा दिए बम, हमले में 100 से ज्यादा की मौत की आशंका

गोली मारकर की गई थी शिंजो आबे की हत्या
पिछले साल पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई थी. एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान उन पर गोलियां बरसाई गई थीं. 8 जुलाई 2022 को गोली मारे जाने के बाद इलाज के दौरान शिंजो आबे का निधन हो गया था. उस घटना के एक साल भी नहीं हुए हैं और अब फुमियो किशिदा पर इस तरह का हमला किया गया है.

यह भी पढ़ें- अब खाने पर भी 'बैन' लगा रहा तालिबान, महिलाओं को इन रेस्तरां में जाने की नहीं होगी अनुमति

फुमियो किशिदा वाकायामा में एक प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे. धमाके के बाद उन्हें निकाल लिया गया है. सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध को पकड़ लिया है. कहा जा रहा है कि इसी ने पाइप बम जैसी कोई चीज किशिदा की ओर फेंकी थी और उसी से यह धमाका हुआ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement