Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Miss World : बहुत ख़ास है 1st Runner Up और भारतीय-अमेरिकी 'Miss USA श्री सैनी' की जर्नी 

Miss World में फर्स्ट रनर अप रही Miss USA श्री सैनी की भागीदारी बेहद स्पेशल रही. जानिए बर्न सर्वाइवर रही श्री सैनी की कहानी.

Miss World : बहुत ख़ास है 1st Runner Up और भारतीय-अमेरिकी 'Miss USA श्री सैनी' की जर्नी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : पोर्टो रीको के San Juan में संपन्न हुए मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में पोलैंड की कैरोलिना बेलवस्का(Karolina Bielawska)  ने ख़िताबी जीत हासिल की. दूसरा स्थान यानी फर्स्ट रनर अप की  जगह Miss USA श्री सैनी(Miss USA Shree Saini) को मिली. श्री का बेहद स्ट्रांग भारतीय कनेक्शन है. उनके परिवार का नाता पंजाब के लुधियाना से है. श्री जब पांच साल की थीं, उनका परिवार वाशिंगटन DC शिफ़्ट हो गया था. बीते साल नवंबर में श्री ने Miss World America 2021 का ताज जीता था. Miss USA  का ताज अपने नाम करने वाली श्री पहली भारतीय अमेरिकी हैं. इतना ही नहीं, कई वजहों से उन्हें अब तक की सभी ब्यूटी पेजेंट में अनोखी प्रतिभागी होने का दर्जा हासिल है. 

पोलैंड की Karolina Bielawska बनीं Miss World, भारतीय अमेरिकी Shree Saini रहीं फर्स्ट रनर अप

12 बरस की उम्र से स्थाई पेसमेकर पर हैं श्री 
 
श्री सैनी (Shree Saini) जब बारह साल की थीं तब मालूम हुआ कि वे दिल की एक बेहद दुर्लभ बीमारी की शिकार हैं. उनकी हृदय स्पंदन गति(Heartbeat) केवल 20/मिनट हो गई थी. इस  बीमारी से निजात पाने के लिए श्री को स्थाई पेसमेकर लगाया गया और वे तब से उस पेसमेकर पर हैं. 

कार एक्सीडेंट में बुरी तरह जल भी चुकी हैं
श्री सैनी (Shree Saini) की ज़िंदगी मुश्किल भरी रही है. बारह की उम्र में पेसमेकर लगना, पंद्रह की उम्र में मां का लाइफ़ सपोर्ट पर चले जाना और फिर सालों बाद वे भयानक कार दुर्घटना का शिकार हुईं. इस  दुर्घटना में श्री बुरी तरह जल गई थीं. इसमें उनके चेहरे पर भी जलने के निशान आए थे. डॉक्टर के अनुसार श्री के चेहरे के निशानों को जाने में दो साल लगने वाले थे पर उन्होंने दो हफ़्ते के भीतर अपना काम शुरू कर दिया था. मां के लाइफ़ सपोर्ट पर जाने के बाद ही श्री ने अपना एक NGO बनाया था और मुसीबतग्रस्त लोगों की मदद में जुट गई थी.

हार्ट हेल्थ एडवोकेट Miss USA के NGO को UNICEF करता है प्रमाणित 
अपने साथ हुई इन दुर्घटनाओं के बाद पच्चीस साला श्री ने तय किया कि वे हार्ट हेल्थ को लेकर अपनी बात बुलंद करेंगी. श्री सैनी के NGO के द्वारा किए हुए काम को UNICEF भी प्रमाणित करता है. श्री ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता(Miss World Competition) में भी निर्णायकों को बेहद प्रभावित किया। 

टीवी शो 'उडारियां' में नजर आ चुकी हैं Miss Universe Harnaaz Sandhu, आपने देखा VIDEO?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement