Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बैसाखी मनाएंगे Pakistan 2200 भारतीय सिख, ननकाना साहिब सहित कई तीर्थ स्थलों में टेकेंगे मत्था

बैसाखी के पर्व पर पाकिस्तान की तरफ से 2200 भारतीयों के लिए वीजा जारी किए गए हैं. 12 से 21 अप्रैल के बीच सिख तीर्थयात्री पाकिस्तान जाएंगे.

बैसाखी मनाएंगे Pakistan 2200 भारतीय सिख, ननकाना साहिब सहित कई तीर्थ स्थलों में टेकेंगे मत्था
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पाकिस्तान में बैसाखी का वार्षिक उत्सव 12-21 अप्रैल तक मनाया जाएगा. इस पर्व के लिए पाकिस्तान की तरफ से 2,200 वीजा जारी किए गए हैं. पाकिस्तान दूतावास ने 12 से 21 अप्रैल तक विभिन्न सिख तीर्थस्थलों में होने वाले बैसाखी समारोह में भाग लेने के लिए 2,200 भारतीय तीर्थ यात्रियों को वीजा जारी किए हैं. 

ये भी पढ़ेंः नहीं छूट रही है Smoking? अपनाएं ये टिप्स, हो सकता है चमत्कार

पाकिस्तानी दूतावास ने अपने बयान में कहा कि तीर्थयात्री पाकिस्तान में पंजा साहिब, ननकाना साहिब और करतारपुर साहिब जाएंगे. वह 12 अप्रैल को पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे और 21 अप्रैल को भारत लौट जाएंगे. यह वीजा 1974 में धार्मिक तीर्थ के यात्रा के लिए पाकिस्तान-भारत प्रोटोकॉल के तहत कवर किया गया है. पाकिस्तान दूतावास ने आगे कहा कि हर साल भारत से बड़ी संख्या में सिख यात्री विभिन्न धार्मिक त्योहारों और अवसरों पर पाकिस्तान आते हैं. 

यह भी पढ़ें: Gem Stone: पहन रहे हैं हीरा या नीलम तो जरूर फ़ॉलो करें ये नियम

बयान में बताया गया कि धार्मिक तीर्थयात्रियों को तीर्थयात्रा वीजा जारी करना दोनों देशों (भारत और पाक्सितान)  के बीच धार्मिक स्थलों की यात्राओं के प्रतिबद्धता के अनुरूप है. पाकिस्तान दूतावास के प्रभारी राजदूत आफताब हसन खान ने तीर्थयात्रियों को बधाई और सफल यात्रा की कामना दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पवित्र धार्मिक स्थलों को संरक्षित करने और वहां आने वाले तीर्थयात्रियों को आवश्यक सुविधा प्रदान करवाने पर बहुत गर्व महसूस कर रहा हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement