Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka Economic Crisis : देश में बढ़ती समस्याओं से परेशान लोगों ने घेरा राष्ट्रपति का आवास

श्रीलंंका में आर्थिक हालात बेहद ख़राब हो गए हैं. इस वजह से गुस्साए लोगों ने राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे के आवास की घेराबंदी की.

Sri Lanka Economic Crisis : देश में बढ़ती समस्याओं से परेशान लोगों ने घेरा राष्ट्रपति का आवास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : श्रीलंका में बिगड़ते आर्थिक हालात(Sri Lanka economic Crisis) के मद्देनज़र गुरूवार को प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे के आवास की घेराबंदी की. इससे निबटने के लिए पुलिस ने आंसू गैस और वाटर कैनन से हमला किया. अब तक के सबसे ख़राब आर्थिक दशा से गुज़र रहे  श्रीलंका के नागरिक मुखर स्वर में राष्ट्रपति राजपक्षे का इस्तीफ़ा मांग रहे हैं. 


विदेशी मुद्रा की कमी से देश में किल्लत है ज़रूरी चीज़ों की 
गौरतलब है कि श्रीलंका में विदेशी मुद्रा(Sri Lanka economic Crisis) की घोर कमी हुई है. इसकी वजह से आयात पर मुश्किलें आ गई हैं. आयात की समस्याओं के कारण देश  में कई ज़रूरी चीज़ों की घोर किल्लत पैदा हो गई है. इन ज़रूरी चीज़ो में दवाइयां, खाने का सामान, ईंधन इत्यादि हैं. ईंधन की कमी से देश के अंदरूनी भाग से भी सामग्रियां नहीं आ पा रही हैं, साथ ही तरह-तरह घंटे तक पावर कट बना रहता है. लोगों का मानना है कि देश की यह हालत राजपक्षे सरकार की गैरजवाबदेही और कुव्यवस्था से हुई है. 

भारत -रूस हैं अच्छे दोस्त और भरोसेमंद साथी - रूसी विदेश मंत्री Sergey Lavrov

 

अस्पतालों में नहीं हो रही है सर्जरी 
सरकार के पास ज़रूरी ईंधन ख़रीदने के लिए पैसे नहीं हैं. उस वजह इस पूरे द्वीपीय देश में बिजली की इतनी कमी हो गई है कि राजधानी कोलम्बो में भी तेरह घंटों के लिए बिजली जा रही है. इसका असर न केवल आम जन-जीवन बल्कि चिकित्सा पर भी पड़ा है. कई ज़रुरी सर्जरी भी नहीं हो पा रही है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement