Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid के खतरे को ऐसे किया जा सकता है कम! स्टडी में किया गया दावा

Covid: भारत में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 3,60,70,510 हो गई है. इनमें ओमिक्रॉन से जुड़े 4,868 मामले शामिल हैं.

Covid के खतरे को ऐसे किया जा सकता है कम! स्टडी में किया गया दावा

Symbolic Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत में कोविड-19 (Coronavirus) का प्रकोप बना हुआ है. हर रोज कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. इस बीच इस महमारी को लेकर एक नई स्टडी सामने आई है. इस स्टडी में ऐसी गतिविधियों के बारे में बताया गया है, जहां से किसी भी व्यक्ति को कोविड संक्रमण होने का खतरा ज्यादा है. 'Virus Watch Study: Non-household activities COVID risk, 20 December 2021' नाम से यह स्टडी 7 जनवरी को प्रकाशित हुई है.

स्टडी के अनुसार कुछ गतिविधियां ऐसी हैं जिनसे कोविड-19 की संभावना बढ़ जाती है. जो निम्न है-

शॉपिंग
स्टडी में शॉपिंग को कोरोना के मामलों का मुख्य कारण माना गया है. बताया गया है कि जो लोग सप्ताह में दो बार शॉपिंग के लिए बाहर निकलते हैं, उन्हें वायरस होने की संभावना बढ़ जाती हैं.

पार्टी और खेल से जुड़े आयोजन
पार्टी और खेल से जुड़े आयोजन मे बहुत भीड़ होती है. ऐसे में दूरी बनाकर रखना मुश्किल हो जाता है. इसी वजह से पार्टी और खेल से जुड़े आयोजन को भी कोरोना के मामलों का कारण माना गया है.

सिनेमाघर और ब्यूटी सैलून
अध्ययन में सिनेमाघर और ब्यूटी सैलून को भी वायरस फैलाने के लिए जिम्मेदार माना गया है. सिनेमाघर, संगीत समारोह या ब्यूटी सैलून में जाने से कोविड-19 का जोखिम बढ़ जाता है. 

बढ़ रहे हैं ओमिक्रॉन के मामले
इस बीच बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए आंकड़ों को जारी किया है. भारत में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 3,60,70,510 हो गई है. इनमें 4,868 मामले ओमिक्रॉन से जुड़े हैं. ओमिक्रॉन के कुल 4,868 मामलों में से 1,805 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 1,281 मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि इसके बाद राजस्थान में 645, दिल्ली में 546, कर्नाटक में 479 और केरल में 350 मामले दर्ज किए गए हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement