Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कनाडा के Ontario शहर में लगी Emergency, किसान आंदोलन की तरह सड़क रोक कर बैठे ट्रक चालक

Ontario में Emergency के ऐलान के साथ ही प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात भी कही है.

कनाडा के Ontario शहर में लगी Emergency, किसान आंदोलन की तरह सड़क रोक कर बैठे ट्रक चालक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड (Covid) नियमों के खिलाफ कनाडा (Canada) में चल रहे 50 हजार से ज्यादा ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन के बीच अब ओंटारियो (Ontario) शहर में आपातकाल (Emergency) लागू कर दिया गया है. इसके चलते अमेरिका (America) जाने के कई प्रमुख रास्ते बंद हो गए हैं. इस आपात स्थिति की जानकारी शहर के प्रीमियर डग फोर्ड (Dug Ford) द्वारा दी गई है. 

ओंटारियो में लागू Emergency

दरअसल, कनाडा में चल रहे ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन के बीच एक प्रेसवार्ता के दौरान ओंटारियो शहर के प्रीमियर फोर्ड ने कहा कि वे कैबिनेट की मीटिंग बुलाकर कानूनी अधिकारों का इस्तेमान कर तत्काल आदेशों को लागू करेंगे. इससे यह बिल्कुल स्पष्ट हो जाएगा कि महत्वपूर्ण बुनियादी चीजों के साथ सामान की आवाजाही, लोगों और सेवाओं को रोकना और बाधित करना अवैध और दंडनीय अपराध है.

कानूनी कार्रवाई का ऐलान 

शहर में आपातकाल की घोषणा के साथ ही प्रीमियर फोर्ड ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशों का पालन न करने पर जुर्माना और जेल तक की सजा का प्रावधान किया जाएगा और ट्रक ड्राइवरों को सबक सिखाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Ukraine Crisis : अमेरिका का दावा रूस ने यूक्रेन सीमा पर लाख से ऊपर सैनिकों को मुस्तैद किया

ट्रक ड्राइवरों का प्रदर्शन 

कनाडा में कोविड और वैक्सीनेशन से जुड़े नियमों को लेकर करीब 50,000 से ज्यादा ट्रक ड्राइवर सड़कों पर उतर आए हैं और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ये ट्रक ड्राइवर्स संसद में पीएम द्वारा दिए गए बयानों की आलोचना के साथ ही उन्हें सत्ता से हटाने तक के दावे कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Australia : भारत और बांग्लादेश में LNG सप्लाई के लिए खर्च करेगा $4.3 मिलियन, खोलेगा मालदीव में हाई कमीशन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement