Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Japan के मंत्री कॉन्फ्रेंस में पी रहे 'दूध', PM Fumio Kishida भी कर रहे अपील

जापान में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यहां के मंत्रियों को दूध पीते हुए देखा गया है.

Japan के मंत्री कॉन्फ्रेंस में पी रहे 'दूध', PM Fumio Kishida भी कर रहे अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जापान (Japan) इन दिनों एक दिलचस्प वजह को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां के प्रधानमंत्री से लेकर अधिकारियों तक हर कोई देशवासियों से दूध (Milk) पीने की अपील कर रहा है. उनका कहना है कि लोगों को एक ग्लास एक्स्ट्रा दूध पीना चाहिए. साथ ही खाने में भी ज्यादा से ज्यादा दूध से बने प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए.

इतना ही नहीं जापान में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यहां के मंत्रियों को दूध पीते हुए देखा गया है. हाल ही में एक कंपनी ने बड़ा इवेंट आयोजित किया था जिसमें सेलिब्रेटीज लोगों को दूध पीने के लिए प्रोत्साहित करते नजर आए. 

इस इवेंट की खास बात यह रही कि खुद देश के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Prime Minister Fumio Kishida) भी इस कैंपेन का हिस्सा बने और लोगों से एक्स्ट्रा दूध पीने की अपील की. फुमियो किशिदा ने कहा, 'हम यह चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा आबादी एक्स्ट्रा दूध पीने में सहयोग करे और खाना बनाते वक्त दूध से बने सामानों का इस्तेमाल करे.' 

वहीं इससे पहले 17 दिसंबर को जापान के कृषि मंत्री जेनजिरो कानेको (Genjiro Kaneko) और टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके (Tokyo Governor Yuriko Koike) भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दूध पीकर लोगों को प्रोत्साहित करते नजर आए थे. 

बता दें कि यह सारी कोशिशें दूध की बर्बादी को रोकने के लिए की जा रही हैं. जापान में इस साल दूध की मांग में काफी कमी आई है. इसकी एक वजह कोरोना महामारी को भी माना जा रहा है. एक रिपोर्ट में सरकारी आंकड़ों के हवाले से बताया गया है कि इस साल सर्दी में ही करीब 5000 टन दूध की बर्बादी की आशंका है जिसे रोकने के लिए जापानी किसान भी एकजुट हो गए हैं.

किसानों ने 25 दिसंबर से 3 जनवरी तक 1 लीटर दूध खरीदने का संकल्प लिया है. इसके लिए वे #1Lperday हैशटैग इस्तेमाल करके सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं.  यहां तक कि जापान में स्कूली बच्चों को भी लंचबॉक्स में दूध दिया जा रहा है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement