Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kim Jong Un की बहन की धमकी, 'हमारी जमीन को नुकसान पहुंचाया तो करेंगे परमाणु हमला'

उत्तर कोरिया एक बार फिर हथियारों को लेकर अपनी सनक और आक्रामकता दिखा रहा है. अब किम जोंग उन की बहन ने चेताते हुए परमाणु हमले की धमकी दे डाली है.

Latest News
Kim Jong Un की बहन की धमकी, 'हमारी जमीन को नुकसान पहुंचाया तो करेंगे परमाणु हमला'

किम की बहन ने दी दक्षिण कोरिया को धमकी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ समय से उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षणों को लेकर लगातार अपनी आक्रामकता दिखा रहा है. अब उत्तर कोरिया में बेहद शक्तिशाली हैसियत रखने वाली तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया को सख्त लहजे में चेतावनी दी है. किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने दक्षिण कोरिया में तबाही मचाने की चेतावनी देते हुए परमाणु हमले की ही धमकी दे डाली है. 

दक्षिण कोरिया को दी परमाणु हमले की धमकी
किम यो जोंग ने अपने देश की रक्षा का वचन दोहराते हुए धमकी दी है. तानाशाह की बहन ने कहा है कि अगर दक्षिण कोरिया ने अगर एक इंच जमीन को नुकसान पहुंचाया तो उत्‍तर कोरिया परमाणु बम गिरा देगा. इस बयान को वैश्विक राजनीति में बेहद आक्रामक माना जा रहा है. दक्षिण कोरिया के लिए यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब नॉर्थ कोरिया लगातार अपने मिसाइल परीक्षण कार्यक्रमों में तेजी ला रही है. हाल ही में उत्‍तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का भी परीक्षण किया है. जो अमेरिका तक मार कर सकती है.

पढ़ें: India-China Border: नॉर्थ ईस्ट से लगती सीमाओं की सुरक्षा पर एक साल में क़रीब 5 गुना बढ़ा खर्च

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री को दिया जवाब 
बता दें कि दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री सूह वूक ने कहा था कि उनके देश के पास अब ज्‍यादा प्रभावी मिसाइलें हैं. सूह वूक ने कहा कि दक्षिण कोरिया की मिसाइलें उत्‍तर कोरिया के किसी भी लक्ष्‍य को ज्‍यादा सटीकता और तेजी से तबाह कर सकती हैं. इसके जवाब में किम यो जोंग ने बेहद तल्ख लहजे का इस्तेमाल किया है. बता दें कि तानाशाह की बहन किम यो ही दक्षिण कोरिया के मामलों की निगरानी करती हैं. 

दक्षिण कोरिया के रक्षामंत्री से दो टूक
दक्षिण कोरिया के इन दावों पर उत्तर कोरिया ने प्रतिक्रिया दी है. किम यो जोंग ने कहा, 'अगर दक्षिण कोरिया की सेना ने हमारी एक इंच जमीन को भी नुकसान पहुंचाया तो उन्हें ऐसे विनाश झेलना पड़ सकता है जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी. अगर दक्षिण कोरिया ने हमारे साथ सैन्‍य संघर्ष का विकल्‍प चुना तो हम उन्हें अपना परमाणु युद्ध कौशल और बल दिखाने के लिए मजबूर हो जाएंगे. यह केवल एक धमकी नहीं है. यह दक्षिण कोरिया के संभावित सैन्‍य कार्रवाई के खिलाफ हमारा जवाब है.'

पढ़ें: श्रीलंका में आपातकाल लगाने वाले राष्ट्रपति Gotabaya Rajapaksha का भारत कनेक्शन जानते हैं?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement