Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Petrol-Diesel Price Hike: पाकिस्तान में एक ही दिन में पेट्रोल-डीजल 30 रुपये हुआ महंगा, क्या ध्वस्त होने जा रही है अर्थव्यवस्था?

Pakistan Petrol-Diesel price: पाकिस्तान में एक ही दिन में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा किया गया है.   

Pakistan Petrol-Diesel Price Hike: पाकिस्तान में एक ही दिन में पेट्रोल-डीजल 30 रुपये हुआ महंगा, क्या ध्वस्त होने जा रही है अर्थव्यवस्था?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पाकिस्तान (Pakistan) में महंगाई (Inflation) लगातार आसमान छू रही है. पाकिस्तान सरकार ने महंगाई बम फोड़ते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 30 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमतें देर रात से लागू भी हो गई हैं. कीमतों में इजाफा होने के बाद इस्लामाबाद में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 179.86 और डीजल की कीमत 174.15 रुपये पर पहुंच गई है. इतना ही नहीं केरोसिन के दामों में भी 30 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. 

इमरान खान ने साधा निशाना 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद तीखा प्रहार किया है. इमरान खान ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इस "असंवेदनशील सरकार" ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी द्वारा रूस के साथ 30 फीसदी सस्ते तेल के लिए किए गए सौदे को आगे नहीं बढ़ाया. उन्होंने कहा कि अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहे हैं.  

ये भी पढ़ेंः डिफॉल्टर हो सकता है Pakistan, श्रीलंका से भी बदतर हो सकते हैं हालात
 
आधी रात से बढ़ी हुई कीमतें लागू
पाकिस्तानी वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने गुरुवार को घोषणा की कि सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. यह बढ़ोतरी आधी रात से लागू हो गई हैं. इस्माइल ने कहा कि सरकार के पास कीमतें बढ़ाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है और नई कीमत के तहत भी डीजल पर हमें अब भी 56 रुपये प्रति लीटर का नुकसान हो रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement