Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: भाजपा ने चुनाव आयोग से की Akhilesh के खिलाफ कार्रवाई की मांग

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अखिलेश यादव ने जिस भाषा का सार्वजनिक रूप से प्रयोग किया और संवैधानिक व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए यह मानसिकता बहुत खतरनाक है.

UP Election 2022: भाजपा ने चुनाव आयोग से की Akhilesh के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Akhilesh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भाजपा ने बुधवार को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर ‘झूठ फैलाने और लोगों को उकसाने’ का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें इससे संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा.

प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और जी किशन रेड्डी भी शामिल थे. बाद में पत्रकारों से बातचीत में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार के भय से अखिलेश यादव हताश हो गए हैं और बौखला गए हैं. 

पढ़ें- जानें दुनिया भर के देशों में क्या है EVM का हाल, सिर्फ इन 11 देशों में होता है इस्तेमाल

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान क्या कहा?

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि एक संवैधानिक पद पर रहने के बावजूद कल अखिलेश यादव ने जिस भाषा का सार्वजनिक रूप से प्रयोग किया और संवैधानिक व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए, यह मानसिकता बहुत खतरनाक है. प्रधान ने कहा कि चुनाव में हार स्वीकार करनी चाहिए लेकिन आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कर, ईवीएम पर सवाल उठाकर, चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाकर अखिलेश यादव ने ना केवल मतदाताओं का बल्कि लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की पवित्रता का भी अपमान किया है.

उन्होंने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि इस प्रकार के अराजक तत्वों के खिलाफ जो हार के भय से पगला गए हैं, भयभीत हैं, जो जनता को उकसाने का काम कर रहे हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

पढ़ें- Election: ऐसा देश जहां बैलेट पेपर और EVM नहीं, कंचे डालकर की जाती है वोटिंग

अखिलेश ने लगाया था वोट चोरी होने का आरोप

अखिलेश यादव ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर प्रशासनिक मशीनरी के जरिए वोटों की चोरी का आरोप लगाया था. साथ ही दावा किया था कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारी अपने अधीनस्थों को निर्देश दे रहे हैं कि जहां भाजपा हार रही है, वहां मतगणना धीमी कर दी जाए. अखिलेश ने लोगों से अपील करते हुए कहा, "अगर हमने वोट दिया है तो मैं अपने नौजवानों, किसानों से कहूंगा कि उतनी ही हमारी जिम्मेदारी बनती है कि वोट को बचाएं. अगर वोट नहीं गिना जाएगा तो लोकतंत्र कहां जाएगा? यह लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है." 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement