Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कांग्रेस का अब मिशन गुजरात पर फोकस, 15 दिन में 25 रैलियां, राहुल-सोनिया गांधी करेंगी प्रचार!

Gujarat Assembly Election: गुजरात के रण को जीतने के लिए कांग्रेस ने पूरी रणनीति बना ली है. इसी के तहत कांग्रेस आगामी 15 दिनों में 25 रैलियां करेगी.

कांग्रेस का अब मिशन गुजरात पर फोकस, 15 दिन में 25 रैलियां, राहुल-सोनिया गांधी करेंगी प्रचार!

राहुल गांधी और सोनिया गांधी. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election) खत्म होने के बाद कांग्रेस ने अब मिशन गुजरात पर पूरा फोकस लगा दिया है. इसी के तहत आगामी 15 दिनों में कांग्रेस राज्य में 25 महा रैलियां करेगी. यह रैलियां 125 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर सकते हैं. राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर महाराष्ट्र में हैं.

जानकारी के मुताबिक, गुजरात के रण को जीतने के लिए कांग्रेस ने पूरी रणनीति तैयार कर ली है. कांग्रेस ने आक्रामक चुनाव प्रचार की रणनीति बनाई है. पार्टी के दिग्गज नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी,  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत OBC-एससी वर्ग के कई बड़े नेता आगामी दिनों में चुनाव प्रचार करेंगे.

ये भी पढ़ें- मुश्किल में फंसी BJP की गाड़ी को मिला कांग्रेस का साथ, AAP ने कहा - ILU-ILU

कांग्रेस ने गुजरात के लिए बदली रणनीति
आपको बता दें कि पिछले 2017 विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने आक्रामक चुनाव प्रचार किया था. इसी कारण बीजेपी पिछले 15 साल में डबल डिटिज पर ही सिमट गई थी. बीजेपी की सिर्फ 99 सीटें आई थी. जबकि ने सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों पर कब्जा जमाया था. लेकिन इस बार कांग्रेस ने अपनी रणनीति बदली है. पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए एक 'मौन अभियान' योजना लागू की है. इसके अलावा कांग्रेस घर-घर जाकर बड़े पैमाने पर अभियान भी चला रही है. 

ये भी पढ़ें- योग शिक्षकों की सैलरी के लिए नहीं है पैसा! अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मांगा चंदा

कांग्रेस की अब तक कुल 104 उम्मीदवारों लिस्ट जारी
वहीं, कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 9 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी. पार्टी अब तक कुल 104 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस ने पिछले शुक्रवार को 43 उम्मीदवारों पहली लिस्ट, उससे पहले 46 उम्मीदवारों की दूसरी और 7 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी. तीसरी सूची में एक सीट पर उम्मीदवार बदला गया था. गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर को चुनाव होगा. शेष 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement