Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी में सीएम योगी का Roadshow और दिल्ली NCR में Night Curfew, कैसा रहेगा ट्रैफिक का हाल?

क्रिसमस की वजह से जाम की आशंका को देखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने भीड़भाड़ से बचने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है.

यूपी में सीएम योगी का Roadshow और दिल्ली NCR में Night Curfew, कैसा रहेगा ट्रैफिक का हाल?

UP Chief Minister Yogi Adityanath (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की वजह से नाइट कर्फ्यू (Nigh Curfew) आज से लागू है. दिल्ली-एनसीआर में भी यही स्थिति है. नाइट कर्फ्यू के ऐलान के बीच आज राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज जन विश्वास यात्रा के दौरान गाजियाबाद (Ghaziabad) में रोड शो करेंगे. 2 किलोमीटर के इस रोड शो में भारी भीड़ जुटेगी. शाम 6 बजे से मुख्यमंत्री योगी का रोड शो शुरू होगा. यह रोड शो 8 बजे रात तक चलेगा.

सीएम योगी के रोड शो को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से आयोजित 'जन विश्वास यात्रा' रोड शो की शुरुआत शाम 6 बजे कालका गढ़ी चौक (Kalka Garhi Chowk) से होगी और घंटाघर होते हुए ठाकुर द्वार (हापुड़ मोड़) पर खत्म होगी. हर जोन की निगरानी एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी द्वारा की जाएगी. सभी पांच क्षेत्रों की निगरानी एक डीएसपी-रैंक के अधिकारी द्वारा की जाएगी. रैली के लिए 100 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और दूसरे जिलों से अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है.

आज क्रिसमस की वजह से ट्रैफिक जाम की आशंका को देखते हुए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने भीड़भाड़ से बचने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. ट्रैफिक डायवर्जन की प्लानिंग आज सुबह सात बजे से मोदीनगर क्षेत्र में भी लागू हो गई है.

क्या है Ghaziabad Traffic Police की Advisory?

1. सुबह सात बजे से मोहिउद्दीनपुर-मोदीनगर रूट पर वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी और इसके बजाय मोहिउद्दीनपुर से खरखोदा की ओर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा.
2. दोपहर 3 बजे से लाल कुआं से घंटा घर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को लोहा मंडी और हापुड़ चुंगी की ओर डायवर्ट किया जाएगा.
3. साजन मोड़ और घंटा घर के बीच गाड़ियों की आवाजाही नहीं होगी
4. होली चाइल्ड स्कूल से कालका गढ़ी की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी.
5. गाजियाबाद शहर में एंट्री करने से पहले रोड शो मुरादनगर, लोनी से होकर गुजरेगा.

सूबे में 2022 में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं, ऐसे में राजनीतिक पार्टियां लगातार चुनावी रैलियां कर रही हैं जिनमें हजारों की संख्या में लोग जुट रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी जन विश्वास यात्रा के जरिए अपनी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम कर रही है. 25 दिसंबर को गाजियाबाद तो 26 दिसंबर को यह यात्रा नोएडा में शुरू होगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो- @BJP/Twitter)

क्या है यूपी में नाइट कर्फ्यू की स्थिति?

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रान के बढ़ते संक्रमण की वजह से उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेश में 25 दिसंबर से कोरोना नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया गया है. सूबे में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. अब शादी-विवाह जैसे सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ केवल 200 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है. इनके आयोजनकर्ता को स्थानीय जिला तथा पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना भी देनी होगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट चुनाव आयोग और पीएम मोदी से अपील भी कर चुका है कि चुनाव टाले जाएं क्योंकि ओमिक्रॉन का संकट बढ़ रहा है. ऐसे में रात में नाइट कर्फ्यू और दिन में बड़ी चुनावी रैलियों को लेकर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement