Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh Elections: Awadh में बढ़ सकता है बीजेपी का वोट शेयर लेकिन सीटें घटने की संभावना

Uttar Pradesh Elections: Zee News-DesignedBox ओपिनियन पोल के अनुसार, अवध में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है लेकिन उसे नुकसान हो सकता है.

Uttar Pradesh Elections: Awadh में बढ़ सकता है बीजेपी का वोट शेयर लेकिन सीटें घटने की संभावना

Image Credit- Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए. Zee News-DesignedBox ओपिनियन पोल में अवध क्षेत्र को लेकर चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. इस क्षेत्र में आने वाले 19 जिलों में कुल 119 सीटें हैं. पिछले चुनाव में यहां भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. इसी क्षेत्र में राम मंदिर भी है. ऐसे में इस इलाके से भाजपा को काफी उम्मीदे हैं

वोट शेयर में भाजपा/सपा दोनों को फायदा
साल 2017 में यहां पर भाजपा को 38 फीसदी, सपा को 22 फीसदी, बसपा को 23 फीसदी व कांग्रेस को 7 फीसदी व अन्य को 10 फीसदी वोट मिले थे. Zee News-DesignedBox ओपिनियन पोल के अनुसार, अवध में भाजपा को 43 फीसदी, सपा को 32 फीसदी, कांग्रेस को 8 फीसदी, बसपा को 8 फीसदी व अन्य दलों को 9 फीसदी वोट मिलने के अनुमान हैं.

Vote Share

किसे कितनी सीटें
साल 2017 में भाजपा को अवध में 93 सीटें मिली थीं, इसबार भाजपा को यहां 76-82 सीटें मिलने का अनुमान है. सपा को पिछली बार यहां 9 सीटें मिलीं थीं लेकिन इसबार अखिलेश की पार्टी को इस क्षेत्र में 25 से 29 सीटों का फायदा हो सकता है. कांग्रेस ने साल 2017 में यहां 3 सीटें हासिल की थीं लेकिन इस बार उसे 1 से 3 सीटें हासिल हो सकती हैं. बसपा को पिछले चुनाव में अवध में 8 सीटें नसीब हुईं थी, इसबार यहां बसपा का खाता खुलना मुश्किल है. अन्य दलों को इस क्षेत्र में पिछली बार 6 सीटें मिली थीं लेकिन 1 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है.

Awadh Seats

मुख्यमंत्री के रूप में कौन पसंद
ओपिनियन पोल में अवध के लोगों ने योगी को मुख्यमंत्री के रूप में सबसे ज्यादा पसंद किया है. योगी को यहां पर 47 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. अखिलेश को 34 फीसदी लोगों ने पसंद किया है जबकि मायावती को 10 फीसदी व कांग्रेस की प्रियंका गांधी को 5 फीसदी लोगों ने सीएम पद पर पसंद किया है.

CM Face

पढ़ें- Zee Opinion Poll: जानिए पूर्वांचल में कौन पड़ेगा 'भारी', योगी या अखिलेश?

पढ़ें- Zee Opinion Poll: बुंदेलखंड में BSP का वोट बैंक खिसका, जानिए BJP और SP को कितना फायदा?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement