Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhanteras 2022: धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! Gold Price में आई भारी गिरावट

Gold-Silver Price: धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदना और निवेश करना दोनों बड़ा फायदा पहुंचा सकता है क्योंकि सोना 50,000 प्रति 10 ग्राम से नीचे आ गया है.

Dhanteras 2022: धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! Gold Price में आई भारी गिरावट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज धनतेरस (Dhanteras 2022) है और भारतीय संस्कृति में निवेश से लेकर सोना-चांदी खरीदने (Buy Gold-Silver) के लिए आज के दिन को सबसे शुभ माना जाता है. आज के दिन सर्राफा बाजार में एक अलग ही रौनक देखने को मिलेगी. वहीं सोना-चांदी खरीदने और इनमें निवेश करने वाले लोगों के लिए धनतेरस बड़ी खुशखबरी लेकर आया है क्योंकि सोना-चांदी का भाव (Gold-Silver Price) तेजी से लुढ़का है और सोना 50 हजार प्रति दस ग्राम से भी नीचे आ गया है. 

धनतेरस के दिन आज ज्वैलरी बाजार में सोने की कीमत 50 हजार रुपये से भी कम हो गई है. सोने का आज का भाव 49,855 रुपये हो गया है जो कि धनतेरस के दिन निवेशकों के लिए बेहतरीन मौका है.  सोना अपने अब तक के उच्चतम स्तर से 6,500 रुपये कम पर है और यह माना जा रहा है कि सोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ सकता है जिसके चलते निवेशकों के लिए धनतेरस के दिन को उपयुक्त और शुभ समय माना जा सकता है. 

IDBI Bank festive dhamaka! आईडीबीआई बैंक ने बढ़ाई एफडी दरें, यहां देखें नई ब्याज दर

चांदी के भी गिरे हैं दाम

सोने की तरह ही चांदी के भाव भी गिरे हैं. चांदी की कीमतों में भी 467 रुपये की गिरावट आई है और  फिलहाल यह 55,800 रुपये में ट्रेड कर रही है. ऐसे में चांदी में भी निवेश किया जा सकता है जो कि निवेशकों आने वाले समय में बेहतरीन रिटर्न दे सकता है. धनतेरस के दिन चांदी के सिक्कों की खूब डिमांड होती है और आज यह माना जा रहा है कि चांदी सस्ती होने की वजह से इस बार ज्वैलरी में भी तगड़ी खरीदारी हो सकती है. 

देश का फॉरेक्स रिजर्व दो साल में सबसे कम हुआ, डॉलर बनाम रुपये का है असर

ज्वैलरी की बढ़ सकती है डिमांड

आपको बता दें कि जिस सोने की ज्वैलरी बनती है वह 22 कैरेट का होता है और उसकी कीमत तो 45,667 रुपये पर आ गया है जिसके चलते यह भी संभावनाएं है कि आज धनतेरस का दिन ज्वैलरी की खरीद के लिहाज से बंपर रिकॉर्ड वाला भी हो सकता है जिसको लेकर मार्केट में भी उत्साह देखने को मिल रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement