Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohit Joshi ने Infosys प्रेसिडेंट के पद से किया रिजाइन, Tech Mahindra ने ऑफर किया ये पोस्ट

Infosys के प्रेसिडेंट मोहित जोशी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. फिलहाल उन्होंने Tech Mahindra को CEO और MD के पद पर ज्वाइन कर लिया है.

Latest News
Mohit Joshi ने Infosys प्रेसिडेंट के पद से किया रिजाइन, Tech Mahindra ने ऑफर किया ये पोस्ट

Infosys President Mohit Joshi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन आईटी इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर नेतृत्व में फेरबदल हो रहा है. इंफोसिस के प्रेसिडेंट मोहित जोशी (Infosys President Mohit Joshi) ने शनिवार को आईटी दिग्गज के साथ अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उसी दिन टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने उन्हें अपना अगला एमडी और सीईओ नियुक्त कर दिया है. टेक महिंद्रा ने मौजूदा एमडी और सीईओ सीपी गुरनानी की जगह लेने के लिए अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक नए लीडर को शामिल किया है. बता दें कि सीपी गुरनानी 19 दिसंबर, 2023 को रिटायर हुए थे.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की टेक्नोलॉजी सलाहकार शाखा ने इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष को 20 दिसंबर, 2023 से 19 दिसंबर, 2028 तक पांच साल की अवधि के लिए कंपनी का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है.

हालांकि जोशी जून तक इंफोसिस के साथ रहेंगे. इंफोसिस ने स्टॉक एक्सचेंज (Stock Exchange) को दिए बयान में कहा कि वह छुट्टी पर रहेंगे और कंपनी के साथ उनकी आखिरी तारीख 9 जून, 2023 होगी. आईटी दिग्गज जोशी को जाने देने के लिए इच्छुक नहीं थे और कथित तौर पर उनकी सेवाओं को बनाए रखने के लिए अंतिम समय में प्रयास किया. हालांकि, अनुभवी कार्यकारी एक बड़ी संगठनात्मक भूमिका चाहते थे.

इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष रवि कुमार (Infosys Ex-President Ravi Kumar) के सीईओ के रूप में कॉग्निजेंट (Cognizant) में शामिल होने के कुछ दिनों बाद बड़ा कार्यकारी आंदोलन हुआ. मोहित जोशी के जाने से इंफोसिस के पास अपनी टॉप मैनेजमेंट टीम को भरने के लिए एक बड़ा अंतर आ गया है. जोशी इंफोसिस में वित्तीय सेवाओं और स्वास्थ्य सेवा, लाइफ साइंस सहित वर्टिकल का संचालन कर रहे थे.

जोशी इसके सॉफ्टवेयर कारोबार के तहत फिनेकल (Finacle), इंफोसिस (Infosys) के बैंकिंग प्लेटफॉर्म और एआई/ऑटोमेशन पोर्टफोलियो का भी नेतृत्व कर रहे थे. उनकी जिम्मेदारियों में लीडिंग सेल्स ऑपरेशन और ट्रांसफॉर्मेशन, कंपनी का आंतरिक सीआईओ कार्य और इंफोसिस नॉलेज इंस्टीट्यूट (Infosys Knowledge Institute) भी शामिल है. उनके पास एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी सॉफ्टवेयर और कंसल्टिंग स्पेस में दो दशकों का अनुभव है. उन्होंने विश्व स्तर पर कुछ सबसे बड़े निगमों के लिए डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को संचालित किया है.

यह भी पढ़ें:  Bank Holidays in April 2023: जल्दी से निपटा लें जरूरी काम, वरना इस महीने में हो सकती है समस्या

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement