Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

500 Rupees Note Alert: क्या आपके पास भी हैं 500 रुपये के ये नए नोट? तुरंत सतर्क हो जाओ! आरबीआई ने दी बड़ी जानकारी

500 Rupees Note Update: 500 रुपये के नोट से जुड़ा एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि अगर आपके पास भी ऐसा 500 रुपये का नोट है तो आप हो जाइए सावधान.

Latest News
500 Rupees Note Alert: क्या आपके पास भी हैं 500 रुपये के ये नए नोट? तुरंत सतर्क हो जाओ! आरबी��आई ने दी बड़ी जानकारी

पांच सौ का नोट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 500 Rupees Note अगर आपके पास भी है 500 रुपये का नोट तो यह खबर आपके काम आ सकती है. दरअसल आज 500 रुपये के नोट से जुड़ा एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें बताया गया है कि अगर आपके पास भी 500 रुपये का ऐसा नोट है तो आप सावधान हो जाएं. आइए जानते हैं कि इस वीडियो में किस तरह के नोट की बात की जा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 500 रुपये के दो नोटों में अंतर बताते हुए असली और नकली की पहचान बताई जा रही है. इस वीडियो में सही नोट दिखाकर बेवजह के लॉजिक पर फेक बताया जा रहा है. तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को पीआईबी (PIB) ने फैक्ट चेक किया है और इसकी सच्चाई बताई है.

पीआईबी ने की फैक्ट चेक

पीआईबी ने इस वीडियो को लेकर ट्वीट किया और लिखा, 'एक वीडियो में चेतावनी दी जा रही है कि 500 रुपये का ऐसा कोई नोट न लिया जाए, जिसमें हरी पट्टी आरबीआई गवर्नर (RBI Governor) के हस्ताक्षर के पास नहीं बल्कि गांधीजी की तस्वीर के करीब हो. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मुताबिक दोनों तरह के 500 रुपये के नोट वैध हैं.

500 रुपये का नोट

यानी पीआईबी के फैक्ट चेक के मुताबिक ये मैसेज आपके लिए है, इस वीडियो की फेक न्यूज के झांसे में न आएं.

इस तरह से की जा सकती है फैक्ट चेक

अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आता है तो आप उसकी सच्चाई जानने के लिए फैक्ट चेक कर सकते हैं. आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको आधिकारिक लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर जाना होगा. इसके अलावा आप वीडियो को व्हाट्सएप नंबर +918799711259 या ईमेल: pibfactcheck@gmail.com पर भी भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Indian Railways New Service: रेलवे ने थके हुए यात्रियों के लिए शुरू की यह खास सेवा, यहां जानें पूरी डिटेल्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement