Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MSME Ministry Recruitment 2022: यहां निकली सरकारी भर्ती, बिना परीक्षा के पाएं नौकरी

MSME Ministry Recruitment 2022 Sarkari Naukri: उम्मीदवार दी गई इन सभी महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से पढ़कर ही आवेदन करें. साथ ही कोई भी उम्मीदवार जो एमएसएमई मंत्रालय में नौकरी करना चाहता है वह इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन कर सकता है.

Latest News
MSME Ministry Recruitment 2022: यहां निकली सरकारी भर्ती, �बिना परीक्षा के पाएं नौकरी

MSME Ministry Recruitment 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME) में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए (एमएसएमई मंत्रालय भर्ती 2022) एमएसएमई मंत्रालय के तहत विकास आयुक्त कार्यालय ने यंग प्रोफेशनल, सीनियर कंसल्टेंट (MSME Ministry Recruitment 2022) समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं (MSME Ministry Recruitment 2022) एमएसएमई की आधिकारिक वेबसाइट msme.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों (MSME Ministry Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है.

इसके अलावा उम्मीदवार इन पदों (MSME Ministry Recruitment 2022) के लिए इस लिंक https://msme.gov.in/ के माध्यम से भी सीधे आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक MSME मंत्रालय भर्ती 2022 अधिसूचना पीडीएफ पर क्लिक करके आप आधिकारिक अधिसूचना (MSME Ministry Recruitment 2022) भी देख सकते हैं. इस भर्ती (MSME Ministry Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 7 पद भरे जाएंगे.

MSME Ministry Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 31 अगस्त

MSME Ministry Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

यंग प्रोफेशनल-02
सलाहकार ग्रेड 1-02
सलाहकार ग्रेड 2-01
वरिष्ठ सलाहकार -02

MSME Ministry Recruitment 2022 के लिए पात्रता मानदंड

यंग प्रोफेशनल- प्रासंगिक विषय में मास्टर डिग्री या प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों से BE/B.Tech या CS या IT या MCA की डिग्री. साथ ही संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 1 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए.

सलाहकार ग्रेड 1- BE / B-Tech / ME / M-Tech / MBA (Finance) / MA (Economics) /LLB/LLM संबंधित क्षेत्र में 05 वर्ष के कार्य अनुभव के साथ.

कंसल्टेंट ग्रेड 2- किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से एलएलबी के साथ संबंधित क्षेत्र में कम से कम 8 साल का कार्य अनुभव.

सीनियर कंसल्टेंट- किसी भी क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट के साथ सरकार में कम से कम 15 साल का वर्किंग एक्सपीरियंस या अवर सेक्रेटरी के ऑफिस में काम करने का एक्सपीरियंस के साथ कैडर में कम से कम 6 साल का एक्सपीरियंस.

यह भी पढ़ें:  अब YONO का उपयोग करके SBI डिजिटल बचत खाता खोले, ऐसे करें अप्लाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement