Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CCPA: Naaptol और Sensodyne को ऐड बंद करने का मिला आदेश, लगा 10 लाख रुपये का जुर्माना

CCPA ने Naaptol और टूथपेस्ट ब्रांड Sensodyne को भ्रामक विज्ञापन हटाने का आदेश दे दिया है. साथ ही Naaptol पर 10 लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया है.

CCPA: Naaptol और Sensodyne को ऐड बंद करने का मिला आदेश, लगा 10 लाख रुपये का जुर्माना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: GSK कन्ज्यूमर हेल्थकेयर लिमिटेड को भारत में सेंसोडाइन का विज्ञापन बंद करना होगा. केन्द्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (CCPA) ने बुधवार को यह निर्देश देते हुए कहा कि विज्ञापन में टूथपेस्ट का सत्यापन विदेशी दन्त चिकित्सक करते हैं. एक ऑनलाइन शौपिंग कंपनी 'Naaptol' के खिलाफ भी भ्रामक विज्ञापनों और अनुचित व्यापार गतिविधियों के इस्तेमाल के खिलाफ आदेश पारित किया है.

CCPA ने उठाया कड़ा कदम 

कन्ज्यूमर्स के हितों की रक्षा करने के लिए और उन्हें भ्रामक विज्ञापनों से बचाने के लिए केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (CCPA) ने कड़ा रुख अपनाया है. CCPA ने भ्रामक विज्ञापन दिखाने का दोषी पाते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Naaptol और टूथपेस्ट ब्रांड Sensodyne के खिलाफ आदेश पारित किया है. बता दें कि CCPA ने 'Naaptol' के ऐड और अनुचित व्यापार प्रथाओं (misleading and unfair trade practices) का दोषी पाते हुए उसपर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

अन्य विज्ञापनों को भी पाया गया दोषी 

इसके साथ ही CCPA ने Naaptol से 'सेट ऑफ 2 गोल्ड ज्वेलरी', 'मैग्नेटिक नी सपोर्ट' और 'एक्यूप्रेशर योगा स्लिपर्स' के विज्ञापनों को बंद करने का भी आदेश दिया. उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने नापतौल से उन बिजनेस प्रैक्टिस को भी बंद करने को कहा जिसमें वह प्रोडक्ट्स की बनावटी तरीके से कमी पैदा करते हैं. हालांकि CCPA ने Naaptol से मई 2021 से जनवरी 2022 तक NCH पर दर्ज शिकायतों का 15 दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है.

सेंसोडाइन के दावों की भी होगी जांच

इसके साथ ही CCPA ने टूथपेस्ट ब्रांड सेंसोडाइन (Sensodyne) के उन विज्ञापनों को बंद करने को कहा है, जिसमें इसे विदेश के डेंटिस्ट समर्थित दिखाते हैं. CCPA ने कहा कि ब्रांड के "दुनिया के नंबर 1 संवेदनशीलता टूथपेस्ट" "दुनिया भर के डेंटिस्टों द्वारा अनुशंसित" और "क्लिनिकली प्रूवन राहत, 60 सेकंड में काम करता है" के दावों की जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें:  RBI Monetary Policy: EMI में नहीं मिलेगी कोई राहत, 4 प्रतिशत ही रहेगा रेपो रेट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement