Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emami निवेशकों को दे सकता है 25 प्रतिशत मुनाफा, एक्सपर्ट्स ने दी खरीदने की सलाह

एक्सपर्ट्स का कहना है कि इमामी के शेयर में 25 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिल सकता है इसलिए निवेशक इस स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.

Emami निवेशकों को दे सकता है 25 प्रतिशत मुनाफा, एक्सपर्ट्स ने दी खरीदने की सलाह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार में निवेशक हमेशा बेहतर रिटर्न देने वाले शेयरों की ताक में बैठे रहते हैं. बोरोप्लस (Boroplus) का उत्पादन करने वाली कंपनी इमामी (Emami) के बारे में आप सभी तो जानते ही होंगे. आज इमामी का शेयर 0.46 प्रतिशत की बढ़त के साथ 447.75 रुपये पर बंद हुआ. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इमामी के हाल फिलहाल में कारोबारी सौदे का असर उसके शेयरों पर देखने को मिल रहा है. कारोबारी सौदे की वजह से यह निवेशकों को लगभग 25 प्रतिशत तक का मुनाफा दे सकता है. आइए जानते हैं इमामी में ऐसा क्या बदलाव हुआ है जो s कंपनी के शेयर बेहतर मुनाफा दे रहे हैं.

इमामी ने दिग्गज ब्रांड को खरीदा

इमामी (Emami) ने हाल ही में गर्मियों के दौरान इस्तेमाल होने वाले पाउडर लोकप्रिय ब्रांड डर्मीकूल (Dermicool) को खरीदा है. डर्मीकूल कुछ समय पहले रेकिट बेंकिसर इंडिया (Reckitt Benckiser India) कंपनी का ब्रांड था. इमामी ने इस बारे में शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी. कंपनी ने यह सौदा लगभग 432 करोड़ रुपये में किया. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस वजह से इमामी के शेयर में और तेजी देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें:  1 April जनता पर पड़ेगा भारी, Medicines के दाम में हुई वृद्धि

इमामी पर क्यों दाव लगाया जा रहा है?

इमामी ने लोकप्रिय पाउडर के ब्रांड डर्मीकूल को खरीद लिया है. कोरोना महामारी से पहले देखें तो साल 2016-19 के बीच घमौरियों से राहत देने वाले ठंडे पाउडर का व्यापार लगभग 760 करोड़ रुपये था जो अब फिर से बढ़ सकता है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों में डर्मीकूल के कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (CAGR) में इजाफा हो सकता है जिसका असर शेयर के भाव पर पड़ेगा. प्रिक्ली हीट एंड कूल टैल्क कैटेगरी में डर्मीकूल तीसरा सबसे बड़ा और लोकप्रिय ब्रांड है. इमामी में मिलने के बाद अब यह कंपनी 45 प्रतिशत की कंबाइंड हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी.

25 प्रतिशत की वृद्धि का टारगेट 

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के अनुसार इमामी के शेयर में अभी वृद्धि देखने को मिल सकती है. टैल्कम पाउडर सेग्मेंट में बढ़ती हिस्सेदारी, प्रिक्ली हीट एंड कूल टैल्क में बेहतर ग्रोथ के संकेत और डर्मीकूल के जियोग्राफिकल एक्सपैंशन की वजह से इमामी को मुनाफा होगा. इस वजह से ब्रोकरेज ने इसे खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज फर्म ने इसका टारगेट प्राइस 540 रुपये रखा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार एक जोखिम भरा निवेश है. डीएनए हिंदी इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है. अपने एडवाइजर से सलाह लेने के बाद ही इसमें निवेश करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement