Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways New Service: रेलवे ने थके हुए यात्रियों के लिए शुरू की यह खास सेवा, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Indian Railways Sleeping Pods: रेलवे की ओर से यात्री सुविधाओं पर लगातार काम किया जा रहा है. अब यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक और पॉड होटल खोला गया है.

Latest News
Indian Railways New Service: रेलवे ने थके हुए यात्रियों के लिए शुरू की यह खास सेवा, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Indian Railways Sleeping Pods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Indian Railways Sleeping Pods यात्री सुविधाओं पर लगातार काम कर रही भारतीय रेलवे ने अब यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक और सेवा शुरू की है. इस सेवा के शुरू होने के बाद अब आपको स्टेशन पर उतरने के बाद होटलों की तलाश में भटकना नहीं पड़ेगा. जी हां, यह खबर ऐसे यात्रियों के लिए बहुत काम की है जो अक्सर एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करते हैं और अपनी व्यावसायिक बैठकों के बीच वे होटलों आदि में ठहरते हैं.

मुंबई में दूसरी स्लीपिंग पॉड सेवा शुरू की गई है

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) स्टेशन पर यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा यह शुरू किया गया है. इससे पहले 17 नवंबर 2021 को पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक पॉड होटल खोला गया था. इस तरह यह मुंबई में दूसरी स्लीप पॉड सेवा सुविधा है.

आरामदायक और किफायती रहने का विकल्प

रेलवे की ओर से बताया गया कि भारतीय रेलवे ने आरामदायक और किफायती प्रवास का विकल्प उपलब्ध कराने के लिए यह पहल की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस स्लीपिंग पॉड की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. दरअसल, आपको बता दें कि स्लीपिंग पॉड्स यात्रियों के ठहरने के लिए छोटे-छोटे कमरे होते हैं. इन्हें कैप्सूल होटल भी कहा जाता है.

पॉड होटल में मिलती है ये सारी सुविधाएं

इनका किराया रेलवे स्टेशन पर मौजूद वेटिंग रूम से भी कम है. यहां यात्रियों को उनकी जरूरत के हिसाब से सुविधाएं मिलती हैं. इनमें एयर कंडीशनर रूम में रहने की सुविधा के साथ-साथ कई अन्य सुविधाएं जैसे मोबाइल फोन चार्जिंग, लॉकर रूम, इंटरकॉम, डीलक्स बाथरूम और शौचालय आदि उपलब्ध हैं.

कुल 40 स्लीपिंग पॉड्स 

मुंबई के नए स्लीपिंग पॉड होटल में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) की मेन लाइन पर वेटिंग रूम के पास रेलवे की ओर से 30 सिंगल पॉड खोले गए हैं. इसका नाम नमः स्लीपिंग पॉड्स है. रेलवे की ओर से बताया गया कि सीएसएमटी पर मौजूद इस स्लीपिंग पॉड्स में फिलहाल 40 स्लीपिंग पॉड मौजूद हैं. 30 सिंगल पॉड, 6 डबल पॉड और 4 फैमिली पॉड हैं.

बुकिंग के लिए क्या करें

CSMT रेलवे स्टेशन पर बने नमः स्लीपिंग पॉड्स (Namah Sleeping Pods) को ऑनलाइन या काउंटर पर जाकर दोनों तरह से बुक किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:  Akasa Air Staff Dress: कंपनी की ऑफिशियल ड्रेस की तस्वीरें की साझा, जमकर हो रही तारीफ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement