Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Share: अब तक हुआ 13 फीसदी का बड़ा घाटा, भविष्य के लिए क्या हो निवेश की रणनीति?

जिन्होंने भी IPO में निवेश किया है उन सभी निवेशकों को LIC Share में अब तक 13 फीसदी तक का घाटा हो चुका है.

LIC Share: अब तक हुआ 13 फीसदी का बड़ा घाटा, भविष्य के लिए क्या हो निवेश की रणनीति?

LIC IPO 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: LIC का जब आईपीओ आया था तो इसे निवेशकों के लिए मुनाफे की चाभी माना जा रहा था लेकिन देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के शेयर लिस्टिंग के साथ ही में गिरावट के दौर से गुजर रहे थे. यह गिरावट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी कंपनी के शेयरों में गिरावट रही. एलआईसी के शेयरों (LIC stock share) ने आज एक नया निचला स्तर बनाया जब इसने एनएसई पर अपने इंट्राडे लो ₹827.35 के स्तर पर पहुंच गया. 

मार्केट में तेजी के बावजूद गिरे LIC Share

आज प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों में भारी तेजी के बावजूद एलआईसी के शेयर नुकसान में रहे. बीएसई पर यह 1.86 पर्सेंट गिरकर 825.15 रुपये पर बंद हुए हैं. दिग्गज बीमा कंपनी के शेयर अपने इश्यू प्राइस के ऊपरी प्राइस बैंड ₹949 प्रति इक्विटी शेयर से 13 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की है.

शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक एलआईसी के शेयर मजबूत फंडामेंटल के साथ क्वालिटी स्टॉक हैं. उन्होंने नए निवेशकों को सलाह दी कि वे कुछ और गिरावट की प्रतीक्षा करें और ₹735 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए लगभग ₹800 के स्तर पर खरीदारी कर सकते हैं. लगातार गिरावट के बाद एलआईसी ने न केवल अपनी पांचवीं सबसे मूल्यवान कंपनी की पोजिशन खो दी है. 

क्या है विशेषज्ञों की राय

वहीं इस मामले में जीसीएल सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने कहा, "एलआईसी शेयर भारतीय शेयर बाजार में रियायती प्राइस पर क्वालिटी शेयरों में से एक हैं. जो एक अलग-अलग पोर्टफोलियो में यकीन रखते हैं उन्हें पता होना चाहिए कि शुद्ध AMC ताकत से बाहर एनएसई में, एलआईसी की हिस्सेदारी लगभग 4 प्रतिशत है. इसलिए किसी के पोर्टफोलियो में एलआईसी का होना ही किसी के पोर्टफोलियो का विविधीकरण है."

Sheena Bora murder Case: 6 साल से बाद जेल से बाहर निकलीं इंद्राणी मुखर्जी

आपको बता दें कि विशेषज्ञ यह मानते हैं कि एलआईसी के शेयर्स भले ही गिर रहे हों लेकिन लॉन्ग टर्म के लिए कंपनी के शेयर्स फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं. विशेषज्ञ इस शेयर को होल्ड करके रखने का सुझाव दे रहे हैं.

Loudspeaker Row: सीएम योगी सख्त! अधिकारियों को लगाई फटकार, कही यह बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement