Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Multibagger Stocks: 1 लाख को बना दिया 83 लाख, आपने निवेश किया क्या?

पेनी स्टॉक्स अक्सर जोखिम भरे होते हैं लेकिन कुछ सालों में निवेशकों ने पेनी स्टॉक्स से मुनाफ़ा भुनाया है.

Multibagger Stocks: 1 लाख को बना दिया 83 लाख, आपने निवेश किया क्या?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना महामारी का असर वैश्विक अर्थव्यवस्था पर देखने को मिला. इसके बावजूद भारतीय शेयर बाज़ार ने अपने निवेशकों का फ़ायदा करवाया. पिछले एक साल में कई ऐसे शेयर रहे जिन्होंने निवेशकों की चांदी करवा दी और ये मल्टीबैगर (Multibagger Stocks) साबित हुए. आज हम आपको एक ऐसे पेनी स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसने कम समय में अपने निवेशकों को मोटा रिटर्न देकर मालामाल कर दिया. ये स्टॉक है टेक्सटाइल मैनुफैक्चरर कंपनी दिग्जाम (Digjam).

एक साल पहले दिग्जाम स्टॉक की क़ीमत

दिग्जाम के स्टॉक (Digjam stock price) ने एक साल में अपने निवेशकों को 8,300 प्रतिशत रिटर्न दिया है. 1 फ़रवरी , 2021 को 3.80 रुपये पर बंद हुआ जो 7 जनवरी 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 315.65 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया.

पिछले डेढ़ महीने में 60 से 315 रुपये के लेवल पर पहुंचा

दिग्जाम (Digjam)  का शेयर ने पिछले डेढ़ महीने में ही अपने निवेशकों को मालामाल किया है. इसके डेढ़ महीने के सफ़र पर नज़र डालें तो यह शेयर 60 रुपये के स्तर से बढ़कर 315 रुपये प्रति स्टॉक तक पहुंच गया है. इस दौरान इसमें 500% से ज़्यादा का रिटर्न देखने को मिला.

1 लाख बन गए 83 लाख रुपये

अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले दिग्जाम (Digjam) के शेयरों में एक लाख रुपये की रकम लगाई होती तो आज यह रकम 83 लाख रुपये हो जाती. कंपनी के शेयरों में 4.99% की तेजी है. इसी के साथ इस टेक्सटाइल मैनुफैक्चरर कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 35.20 करोड़ रुपये हो गया है.

कंपनी की वित्तीय स्थिति क्या है?

दिग्जाम (Digjam) के स्टॉक में तेजी फर्म के वित्तीय प्रदर्शन के अनुसार है. सितंबर 2020 को समाप्त तिमाही के लिए 2.76 करोड़ रुपये के नुकसान के मुकाबले सितंबर तिमाही में शुद्ध लाभ 370.29% बढ़कर 7.46 करोड़ रुपये हो गया. सितंबर 2020 को समाप्त तिमाही के 0.38 करोड़ रुपये के मुकाबले दूसरी तिमाही में शुद्ध बिक्री 2,234% बढ़कर 8.87 करोड़ रुपये हो गई. पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2.15 करोड़ रुपये के नुकसान के मुकाबले परिचालन लाभ 373.95% बढ़कर 5.89 करोड़ रुपये हो गया.

पेनी स्टॉक्स क्या है?

पेनी स्टॉक्स यानी कम मूल्य वाले शेयर. इन शेयरों की शुरुआती क़ीमत 0.30 पैसे से लेकर 10 रुपये तक होती है. हलांकी इस तरह के शेयर में निवेश जोखिम भरा होता है. इसलिए एक्स्पर्ट्स की सलाह होती है कि निवेशक सोच-समझ कर इसमें निवेश करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement