Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paytm Q2 का घाटा बढ़कर 571.5 करोड़ रुपये हुआ, ऑपरेटिंग रेवेन्यू 76% बढ़ा

Paytm: सितंबर FY23 तिमाही में वन 97 कम्युनिकेशंस का घाटा Q1FY23 में दर्ज 645.4 करोड़ रुपये के नुकसान से कम हो गया है.

Latest News
Paytm Q2 का घाटा बढ़कर 571.5 करोड़ रुपये हुआ, ऑपरेटिंग रेवेन्यू 76% बढ़ा

Paytm Q2 Result

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोबाइल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) के संचालक वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) ने सितंबर वित्त वर्ष 23 को समाप्त तिमाही के लिए 571.5 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड घाटा दर्ज किया है, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में 473.5 करोड़ रुपये के नुकसान से ज्यादा है. हालांकि घाटा Q1FY23 में दर्ज 645.4 करोड़ रुपये से कम हो गया है.

तिमाही के लिए ऑपरेशन से कंसोलिडेटेड रेवेन्यू 1,914 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 76.2 प्रतिशत अधिक है. शीर्ष पंक्ति में क्रमिक वृद्धि 14 प्रतिशत थी.

पेटीएम ने 7 नवंबर को अपनी बीएसई फाइलिंग में कहा कि शीर्ष पंक्ति की वृद्धि मर्चेंट सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू में वृद्धि, बढ़ते MTU (मासिक लेनदेन उपयोगकर्ता) के कारण बिल भुगतान में वृद्धि और प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऋण के वितरण में वृद्धि से प्रेरित थी.

कंपनी ने आगे कहा कि एमटीयू, मर्चेंट बेस, सब्सक्रिप्शन मर्चेंट और GMV (सकल मर्चेंडाइज वैल्यू) में निरंतर प्लेटफॉर्म विस्तार के नेतृत्व में उसकी भुगतान सेवाओं के राजस्व में 56 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

इसमें कहा गया है कि ऑफलाइन व्यापारियों से सदस्यता (और MDR) राजस्व में निरंतर वृद्धि, उपकरणों के कारोबार में तेजी के कारण और पेमेंट गेटवे व्यवसाय में ऑनलाइन व्यापारियों से उच्च जीएमवी ने भी पेमेंट सर्विसेज के रेवेन्यू को बढ़ावा दिया है.

वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) ने कहा कि वित्तीय सेवाओं और अन्य व्यवसायों में राजस्व, जो कि शीर्ष पंक्ति का 18 प्रतिशत है, 349 करोड़ रुपये में 293 प्रतिशत की वृद्धि हुई (29 प्रतिशत QoQ) ऋण वितरण व्यवसाय में सोर्सिंग और कलेक्शन रेवेन्यू द्वारा संचालित है.

ऋण देने वाले भागीदारों के साथ साझेदारी में वितरित कुल ऋण तिमाही के दौरान 9.2 मिलियन (224 प्रतिशत YoY और 8 प्रतिशत QoQ) थे, जो 7,313 करोड़ रुपये (482 प्रतिशत YoY और 32 प्रतिशत QoQ) था.

पेटीएम लगभग 34,000 करोड़ रुपये के वार्षिक रन-रेट पर ऋण वितरण व्यवसाय में वितरण के साथ Q2FY23 से बाहर हो गया है.

यह भी पढ़ें:  CCI के फैसले के बाद, Google ने भारत में इन-ऐप बिलिंग नीति को लागू करने पर रोक लगाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement