Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब नहीं खरीदा ट्विटर तो देने पड़ेंगे 77 अरब, मुश्किल में हैं Twitter वाले मस्क

ट्विटर का अधिग्रहण होल्ड पर चला गया है. इसपर पराग अग्रवाल ने एक के बाद एक लगातार ट्वीट किया है.

Latest News
अब नहीं खरीदा ट्विटर तो देने पड़ेंगे 77 अरब, मुश्किल में हैं Twitter वाले मस्क

एलन मस्क और पराग अग्रवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट की टीम में हाल के लीडरशिप परिवर्तनों के बारे में विस्तार से बताया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें अभी भी एलन मस्क (Elon Musk) के साथ सौदा के होने की उम्मीद है. शनिवार को ट्विटर पर अपने पोस्ट में अग्रवाल ने कहा कि ‘कंपनी में पिछले कुछ हफ्तों में बहुत कुछ हुआ है. हालांकि उन्होंने इसके बारे में अभी तक सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन अब मैं बोलूंगा.’ दरअसल पराग अग्रवाल का यह पोस्ट ट्विटर के दो शीर्ष अधिकारियों को निकाल देने के तुरंत बाद आया. संयोग से उसी दौरान एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर अधिग्रहण सौदे को रोक (Twitter takeover deal hold) दिया गया था.

"पिछले कुछ हफ्तों में बहुत कुछ हुआ है. मैंने कंपनी पर फोकस किया है और इस दौरान पब्लिकली बहुत कुछ कहना सही नहीं समझा लेकिन अब मैं कहूंगा, " अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा, "हमने कल अपनी नेतृत्व टीम और संचालन में बदलाव की घोषणा की. लोगों को प्रभावित करने वाले परिवर्तन हमेशा से कठिन होते हैं. कुछ लोग पूछ रहे हैं कि अगर  ट्विटर का अधिग्रहण हो रहा है तो एक "बेवकूफ-बतख" सीईओ ये बदलाव क्यों करेगा. इसका संक्षिप्त में बहुत सरल उत्तर है."

अग्रवाल ((Twitter CEO Parag Agrawal) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एलन मस्क के साथ 44 बिलियन डॉलर का ट्विटर सौदा पूरा हो जाएगा. ऐसे में टीम को सभी हालातों के लिए तैयार रहने की जरूरत है.

“जबकि मुझे उम्मीद है कि सौदा बंद हो जाएगा, हमें सभी हालातों के लिए तैयार रहने की जरूरत है और हमेशा वही करना चाहिए जो ट्विटर के लिए सही हो. मैं ट्विटर का नेतृत्व और संचालन करने के लिए जवाबदेह हूं, और हमारा काम हर दिन एक मजबूत ट्विटर बनाना है." अग्रवाल ने कहा, "कोई भी कंपनी में सिर्फ दिखाने के लिए काम नहीं कर रहा था. खुद को लाइम लाइट में लाने के लिए कोई भी ट्विटर में काम नहीं कर रहा है." हमें अपने काम पर गर्व है. कंपनी के भविष्य के स्वामित्व के बावजूद, हम यहां ग्राहकों, भागीदारों, शेयरधारकों और आप सभी के लिए एक उत्पाद और व्यवसाय के रूप में ट्विटर में सुधार कर रहे हैं."

एलन मस्क ने शुक्रवार को एक ट्वीट में स्पैम और फर्जी खातों पर लंबित विवरण का कारण बताते हुए कहा था कि ट्विटर पर उनके 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण को रोक दिया गया था. हालांकि  बाद में उन्होंने कहा कि वह सौदे को बंद करने के लिए 'प्रतिबद्ध' थे.

ट्विटर के सीईओ ने बताया कि इस समय सोशल मीडिया उद्योग एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण स्थिति में था. उन्होंने यह बात अन्य टेक कंपनी के शेयरों के साथ शेयर बाजार में ट्विटर की हालिया गिरावट का जिक्र करते हुए कहा. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह कड़े फैसले लेते रहेंगे. “हम जो काम कर रहे हैं, उसमें और पारदर्शिता लाने की भी कोशिश करेंगे. 

एलन मस्क के ट्विटर टेकओवर होल्ड (Twitter takeover deal hold) की वजह से शुक्रवार को ट्विटर के स्टॉक में तुरंत 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. कंपनी के मार्केट कैप में भारी गिरावट आई है. बता दें कि मस्क (Elon Musk) ने कंपनी को खरीदने के लिए जो पेशकश की थी उसकी तुलना में अब ट्विटर लगभग 13 अरब डॉलर कम है. हालांकि, टेस्ला के सीईओ आसानी से ट्विटर डील को अब नहीं ठुकरा सकते क्योंकि उनके ऐसा करने पर ब्रीच ऑफ कॉन्ट्रैक्ट के तहत $ 1 बिलियन का ब्रेक अप शुल्क देना पड़ेगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Wheat Export Ban: भारत ने गेहूं के निर्यात पर लगाई रोक, जानिए सरकार को क्यों लेना पड़ा यह फैसला

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement