Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget में कृषि, हेल्थ और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर होगा फोकस, जानें यहां!

शेयर बाजार में निवेश के लिए यह समय काफी अच्छा है.

Budget में कृषि, हेल्थ और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर होगा फोकस, जानें यहां!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार में निवेश के लिए यह समय काफी अच्छा है. जिस तरह से शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर बना हुआ है, उस समय में दिग्गज कारोबारी तेजी से निवेश कर रहे हैं. माना जा रहा है कोरोना महामारी के बाद टेक्नोलॉजी (Technology) से संबंधित शेयरों में भारी उछाल आया है और आने वाले समय में भी यह शेयर कमाल कर सकते हैं.

मनीकंट्रोल के मुताबिक वर्तमान समय में शेयर में गिरावट के बाद अब मार्केट कंसोलिडेशन के फेज में चला जायेगा. जिसके बाद घरेलू निवेश और कंजम्प्शन के दम पर ही मार्केट में वृद्धि होगी. एलारा सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड शिव चनानी ने मनीकंट्रोल के साथ बातचीत में यह बात कही. साथ ही उन्होंने बजट के संबंध में कहा कि वह बजट में एग्रीकल्चर (Agriculture), हेल्थ (Health) और इन्फ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure) पर ज्यादा जोर दिए जाने की उम्मीद करते हैं.
वहीं उन्होंने ग्लोबल फैक्टर्स पर कहा कि 2022 में यूएस फेड के दरों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. साथ ही मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी फरवरी 2022 में रेपो रेट के मामले में नार्मल रुख अपनाएगी और वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही में रेपो रेट में पहली तेजी दिख सकती है.

2021 में टेक्नोलॉजी में बढ़ा आकर्षण

कोरोना महामारी आने के बाद वैश्विक बाजार में लोग घरों से काम करने के लिए मजबूर हो गए जिसकी वजह से तेजी के साथ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बढ़ा. ऐसे टेक्नोलॉजी (Technology)  के जगत में तेजी के साथ मौके पैदा हुए. और इसके शेयरों ने निवेशकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. जिसका साफ़ असर आज टेक्नोलॉजी के शेयरों में देखा जा सकता है. 2022 में भी इसमें अच्छी संभावनाएं देखने को मिल सकती हैं. 

बाजार की स्थिति

कोरोना और अब ओमीक्रोन ने शेयर बाजार को काफी नुकसान पहुंचाया है. आने वाले समय में बाजार में और गिरावट देखने को मिल सकती है. हालांकि बाजार में काफी हद तक करेक्शन हो चुका है. इसके बावजूद शेयर बाजार में मजबूती बनी हुई है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement