Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Entertainment-Sony का हुआ विलय, इससे क्या होगा फायदा?

Zee Entertainment-Sony Pictures Networks India के मर्जर को ZEEL ने स्वीकृति दे दी है. इस मर्जर के बाद यह देश का सबसे बड़ा एंटरटेनमेंट नेटवर्क बन गया है

Zee Entertainment-Sony का हुआ विलय, इससे क्या होगा फायदा?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Zee Entertainment-Sony Pictures Networks India के मर्जर को ZEEL ने स्वीकृति दे दी है. इस मर्जर के बाद यह देश का सबसे बड़ा एंटरटेनमेंट नेटवर्क बन गया है. दरअसल बुधवार को दोनों कंपनियों ने इसकी घोषणा कर दी कि दोनों ने बाइडिंग एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कर दिया है. Sony मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी में 11,605.94 करोड़ रुपए निवेश करेगी. मर्जर के बाद बनने वाली कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO पुनीत गोयनका बने रहेंगे. 

किसके पास कितना होगा शेयर?

मर्जर के बाद सोनी पिक्चर्स के पास 50.86 फीसदी हिस्सेदारी होगी और दोनों कंपनियों के मर्जर के बाद एस्सेल ग्रुप की हिस्सेदारी 3.99% होगी. बाकी पब्लिक शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी 45.15% होगी. प्रोमोटर फैमिली Zee के पास अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने का विकल्प भी होगा. नई कंपनी में SONY कुल 11,605.94 करोड़ रुपए का निवेश भी करेगी. जिसका इस्तेमाल कंपनी के ग्रोथ के लिए किया जायेगा.

मर्जर से क्या होगा फायदा?

मर्जर के ZEEL को ग्रोथ कैपिटल मिलेगा और साथ ही दोनों के पास एक दूसरे के कंटेन्ट, डिजिटल प्लाटफॉर्म्स का एक्सेस भी मिलेगा. SONY की व्यूअरशिप भी बढ़ेगी. बता दें ZEEL की पहुंच 190 देशों में है तो SONY की केवल 167 देशों में है. ऐसे में SONY इस अवसर का अच्छा फायदा उठा सकता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement