Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Home Guard: राजस्थान में होगी बिना परीक्षा बंपर भर्ती, जानिए होम गार्ड का फॉर्म भरने का तरीका

Rajasthan Home Guard Online Application: राजस्थान में होम गार्ड भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन 12 जनवरी से शुरू हो जाएंगे.

Rajasthan Home Guard: राजस्थान में होगी बिना परीक्षा बंपर भर्ती, जानिए होम गार्ड का फॉर्म भरने का तरीका

Government Jobs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान सरकार ने सरकारी नौकरी (Rajasthan Government Jobs) के लिए तगड़ी योजना निकाली है. इसमें बिना परीक्षा दिए ही नौकरी मिल जाएगी. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने होम गार्ड (Home Guard Recruitment 2023) के कुल 3842 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन 12 जनवरी यानी गुरुवार से शुरू हो जाएंगे.

राजस्थान गृह मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 3842 होमगार्ड की भर्ती होनी है. होमगार्ड बनने की लिए आपकी उम्र 18 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए. नियम के अनुसार, फॉर्म भरने के लिए यह जरूरी है कि आपने कम से कम 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई की हो.

यह भी पढ़ें- OTR Pariksha: UPPSC में मिलेगी OTR की सुविधा, टीचर्स की भर्ती के लिए भी झट से होगा काम

कैसे भरें राजस्थान होम गार्ड का फॉर्म?
राजस्थान सरकार की किसी भी भर्ती के लिए आपको SSO पर अपनी आईडी बनानी होती है. इस भर्ती के लिए भी वह नियम लागू है. अगर आपने पहले से आईडी बना रखी है तो बहुत बढ़िया. नहीं बनाई है तो आप sso.rajasthan.gov.in पर जाकर अपनी आईडी बना सकते हैं. इसी आईडी के जरिए आपको recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. इस वेबसाइट पर जाकर आप अपना फॉर्म भर सकते हैं. फॉर्म भरने के लिए अंतिम तारीख 11 फरवरी है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान बोर्ड के छात्रों का इंतजार होने वाला है खत्म, यहां से सीधे डाउनलोड कर सकेंगे डेटशीट 

यह फॉर्म भरने के लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को 250 रुपये की फीस देनी होगी. SC-ST और EWS कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए फॉर्म की फीस 200 रुपये है. फॉर्म भरने के बाद शारीरिक परीक्षण होगा, जिसके बारे जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है. फिजिकल टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरिफेशन के बाद यह नौकरी मिल जाएगी. फिजिकल टेस्ट अप्रैल महीने में होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement