Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jugal Hansraj Birthday: नीली आंखें और क्यूट लुक पर फिदा थी हजारों लड़कियां, अब गुमनाम जिंदगी जी रहा है ये एक्टर

Jugal Hansraj का फिल्मी सफर भले ही छोटा रहा हो पर उन्होंने अपनी एक्टिंग से काफी लोगों को इंप्रेस किया था. एक समय था जब वो लाखों लड़कियों का क्रश हुआ करते थे. उनके चॉकलेटी बॉय इमेज पर ना जाने कितनी लड़कियां दीवानी थीं. आज एक्टर अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं.

Latest News
Jugal Hansraj Birthday: नीली आंखें और क्यूट लुक पर फिदा थी हजारों लड़कियां, अब गुमनाम जिंदगी जी रहा है ये एक्टर

Jugal Hansraj जुगल हंसराज 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय जिनकी नीली आंखों और क्यूट लुक पर ना जाने कितनी लड़कियां फिदा थीं. आज यही एक्टर उम्र का बड़ा पड़ाव पार कर चुका है. हम बात कर रहे हैं जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) की. आज एक्टर अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. एक समय था जब वो बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम थे पर आज जुगल ने बड़े पर्दे से दूरी बना ली है. वो अब किसी भी फिल्म या सीरीज में नहीं देखे जाते हैं. उनका फिल्मी करियर हिट भी रहा और फ्लॉप भी. आज उनके बर्थडे पर जानते हैं एक्टर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें. 

जुगल हंसराज का जन्म 26 जुलाई 1972 को मुंबई में हुआ था. 1983 में शबाना आज़मी (Shabana Azmi) और नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) स्टारर फिल्म मासूम से उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म से पहले वो काफी सारे ऐड में भी काम कर चुके थे. इस फिल्म से उन्हें काफी पहचान मिली और फिर 1986 में आई ‘कर्मा’ और ‘सल्तनत’ में भी उन्होंने काम किया था. 

1994 में आई फिल्म 'आ गले लग जा' में जुगल हंसराज ने लीड एक्टर का रोल प्ले किया था. इस फिल्म में उनके साथ उर्मिला मातोंड़कर भी लीड रोल में थीं. फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद महेश भट्ट के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘पापा कहते हैं’ में भी उन्हें कास्ट किया गया. ये फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई पर उन पर फिल्माया गया 'गाना घर से निकलते ही' काफी पॉपुलर हुआ था. ये गाना आज भी लोगों की जुबान पर रहता है.  

इसके बाद साल 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें में एक बार फिर जुगल की एंट्री हुई. इस मल्टीस्टारर फिल्म को अमिताभ बच्चन की कमबैक फिल्म कहा जाता है. बताया जाता है कि उन दिनों अमिताभ बच्चन अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे. ‘मोहब्बतें’ ने उनके करियर को रिवाइव करने का काम किया. फिल्म बड़ी सक्सेस साबित हुई. 

इसके बाद जुगल 'हम प्यार तुम्ही से कर बैठे' में नजर आए पर ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लीड एक्टर के तौर पर उन्होंने काफी फिल्में साइन की. लेकिन किसी की आधी शूटिंग ही हो पाई. तो किसी की शूटिंग कभी शुरू ही नहीं हुई. नतीजा ये हुआ कि 30 के करीब फिल्में कभी सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच पाईं. जुगल ने इसके बाद कुछ फिल्मों में कैमियो भी किया जिसमें ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘आज नचले’ और 2016 में आई ‘कहानी 2’ शामिल हैं. आखिरी बार जुगल हंसराज को विद्या बालन की फिल्म 'कहानी 2' में नेगेटिव किरदार निभाते हुए देखा गया था.  

एक्टिंग के अलावा जुगल और भी कामों में माहिर हैं. उन्होंने 1998 में करण जौहर की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' का टाइटल म्यूज़िक कम्पोज किया था. इस बात को खुद करण जौहर ने अपनी बुक ‘एन अनसूटेबल बॉय’ में बताया था. वहीं बतौर राइटर जुगल हंसराज ने 2017 में अपनी पहली बुक ‘क्रॉस कनेक्शन’ पब्लिश की थी. इसके बाद उनकी दूसरी बुक The Coward And The Sword भी बीते साल पब्लिश हो चुकी है. 

जुगल हंसराज ने 2014 में इंवेस्टमेंट बैंकर जैस्मिन ढिल्लों से शादी की थी. अब अपने परिवार के साथ न्यूयॉर्क में रहते हैं, हालांकि उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा नहीं कहा है. मगर अब वो पर्दे पर काम करने से ज़्यादा पर्दे के पीछे काम करना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें: Amitabh Bachchan ने इस मामले में Virat Kohli- Dhoni को पछाड़ा, सुनकर गदगद हो जाएंगे फैंस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement