Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajpal Yadav Birthday: कभी राजपाल यादव के पास नहीं थे किराए तक के पैसे, आज इतने करोड़ के मालिक हैं एक्टर

एक्टर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज यानी 16 मार्च को अपना 52वां बर्थडे (Rajpal Yadav Birthday) मना रहे हैं.

Rajpal Yadav Birthday: कभी राजपाल यादव के पास नहीं थे किराए तक के पैसे, आज इतने करोड़ के मालिक हैं एक्टर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अपनी कॉमेडी और मजेदार किरदारों से लोगों को खूब ठहाके लगवाने वाले एक्टर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) आज यानी 16 मार्च को अपना 52वां बर्थडे (Rajpal Yadav Birthday) मना रहे हैं. राजपाल यादव ने अपने अब तक के करियर में कई मजेदार किरदार निभाए हैं. उनके इन किरदारों ने दर्शकों का दिल भी खूब जीता. हालांकि, अभिनेता के लिए यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था. भीड़ से निकलकर लाखों करोड़ों लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए एक्टर को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा है. आज राजपाल यादव के खास दिन पर आइए एक नजर डालते हैं उनके जीवन के ऐसे पहलू पर जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं-

16 मार्च 1971 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ के पास शाहजहांपुर में जन्में राजपाल यादव बचपन से ही एक बेहतरीन एक्टर बनना चाहते थे. इसके लिए स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वे एक नाटक थियेटर से जुड़े और फिर थियेटर ट्रेनिंग लेने के लिए लखनऊ चले गए. यहां उन्होंने 2 साल तक ट्रेंनिग ली. साल 1994 से 1997 तक राजपाल यादव दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में रहे. 

यह भी पढ़ें- Rajpal Yadav ने मारी छात्र को टक्कर, एक्टर के खिलाफ गालीगलौज-मारपीट की शिकायत दर्ज

किराए के लिए भी नहीं होते थे पैसे
यूं तो एक्टर अब तक कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे हैं लेकिन करियर की शुरुआत में उन्हें बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था. अपने एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया कि एक समय पर उनके पास बस का किराया देने तक के पैसे नहीं होते थे. ऐसे समय में उनके दोस्तों ने उनकी मदद की. शुरुआती दौर में उन्हें फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिले लेकिन फिर किस्मत ने करवट ली और राजपाल यादव के हाथ साल 2000 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'जंगल' लगी. इस फिल्म में एक्टर ने विलेन के किरदार निभाया था. यहां से उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

'जंगल' में 'सिप्पा' का किरदार निभाने के बाद  राजपाल यादव 'कंपनी', 'कम किसी से कम नहीं', 'हंगामा', 'मुझसे शादी करोगी', 'मैं मेरी पत्नी और वो', 'अपना सपना मनी मनी', 'फिर हेराफेरी', 'चुप चुपके' और 'भूल भुलैया' जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए. इन फिल्मों में उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया. 

Rajpal Yadav

यह भी पढ़ें- Rubina Dilaik की फिल्म 'अर्ध' का पहला लुक, ट्रांसजेंडर के रोल में दिखे राजपाल यादव

इतनी है नेट वर्थ
वहीं, बात अगर आज की करें तो बॉलीवुड में लंबे समय से एक्टिव रहने वाले राजपाल यादव आज एक रॉयल लाइफस्टाइल को मेंटेन करते हैं. साल 2021 में जारी caknowledge.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, राजपाल यादव की कुल संपत्ति 50 करोड़ रुपये है. साल 2021 में उनका नेट वर्थ 7 मिलियन डॉलर बताया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर अपनी एक फिल्म के लिए 2 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. साथ ही फिल्म के प्रॉफिट में भी उनका हिस्सा रहता है. इससे अलग एक ऐड के लिए एक्टर 1 करोड़ रुपये वसूलते हैं. यही नहीं, राजपाल यादव (Rajpal Yadav Cars Collection) को महंगी और रॉयल गाड़ियों का भी खूब शौक है. उनके पास Honda Accord, BMW 5 Series जैसी अन्य गाड़ियां भी मौजूद हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement