Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिग बॉस से जुड़े राज़ जो दर्शकों से छिपाते हैं शो मेकर्स

दर्शकों को लगता है कि वो जो कुछ देख रहे हैं वही सच है लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं जो आपके साथ शेयर नहीं की जातीं.

Latest News
बिग बॉस से जुड़े राज़ जो दर्शकों से छिपाते हैं शो मेकर्स

बिग बॉस के होस्ट सलमान खान हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिग बॉस छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो है. इसके हंगामे, लड़ाई-झगड़े और प्यार मोहब्बत को चाहे कोई कितना फर्ज़ी कहे लेकिन इस पर सबकी नज़र रहती है. शो मेकर्स दावा करते हैं कि इस शो में असल ड्रामा दिखाया जाता है. दर्शकों को भी यही लगता है कि वो जो कुछ देख रहे हैं वही सच है लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं जो आपके साथ शेयर नहीं की जातीं. इन्हीं बातों की जानकारी आज हम आपको देने वाले हैं, ताकि आप बिग बॉस के ऐसे पक्के फैन बन सकें जो इसके बारे में हर तरह की जानकारी रखता है.

1- शराब बैन नहीं होती - आपने बिग बॉस में कंटेस्टेंट्स को सिगरेट पीते देखा होगा. इसके लिए खास स्मोकिंग एरिया बनाया जाता है लेकिन आपने कभी किसी को शराब पीते नहीं देखा होगा. शो में शराब दिखती नहीं है पर इस पर पूरी तरह कोई बैन नहीं है. किसी कंटेस्टेंट को जब भी शराब की बेहद ज़रूरत होती है तब जूस की बॉटल या पैकेट में शराब उपलब्ध कराई जाती है.

2- धार्मिक किताबों की नो एंट्री - बिग बॉस में केवल धार्मिक किताबें ही नहीं किसी भी तरह की किताब ले जाने की इजाज़त नहीं होती. अगर किसी को किताब पढ़नी हो तो इसका इंतज़ाम बिग बॉस ही करते हैं. कंटेस्टेंट के परिवार या करीबी इस तरह का कोई सामान उन तक नहीं पहुंचा सकते.

3- पूरी की जाती हैं कंटेस्टेंट्स की रिक्वेस्ट - हम सभी जानते हैं कि पूरी दुनिया से कट कर कुछ अनजान लोगों के साथ एक घर में रहना कितना मुश्किल काम है तो इसी को थोड़ा आसान बनाने के लिए बिग बॉस कंटेस्टेंट्स की मदद करते रहते हैं. वे समय-समय पर कंटेस्टेंट्स की खास रिक्वेस्ट पूरी करते रहते हैं. जैसे कि कोई खास साबुन, परफ्यूम और ऐसी ही दूसरी चीज़ें जो उनकी फेवरेट लिस्ट में शामिल होती हैं.

4- शो बीच में छोड़कर जाने पर भरना पड़ता है मोटा फाइन - आपने कई बार कंटेस्टेंट्स को शो छोड़कर जाने की धमकियां देते या दीवारों पर चढ़ते देखा होगा लेकिन ये सब इतना आसान नहीं है. शो छोड़कर जाने पर 2 करोड़ तक का फाइन देना पड़ सकता है. फाइन की रकम कंटेस्टेंट्स के कॉन्ट्रैक्ट में बताई गई होती है.

5- शीशे के पीछे लगा होता है कैमरा - कंटेंस्टेंट्स की पूरे दिन की रियलिस्टिक एक्टिविटी और मोमेंट रिकॉर्ड करने के लिए पूरे घर में कैमरे लगे होते हैं. लेकिन सब कैमरे नज़र नहीं आते क्योंकि कुछ हिडन कैमरे शीशों के पीछे भी लगे होते हैं.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement