Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लुक्स की वजह से बॉलीवुड में नहीं मिली सक्सेस, यूरोप में Super Star बना यह हीरो

कबीर बेदी उन पहले हिंदी फिल्मी सितारों में से एक हैं जो इंटरनेशनल मंच पर पंसद किए गए. वह यूरोप में एक बड़ा नाम हैं.

लुक्स की वजह से बॉलीवुड में नहीं मिली सक्सेस, यूरोप में Super Star बना यह हीरो

happy birthday kabir bedi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जैसे आज Hrithik Roshan को ग्रीक गॉड कहा जाता है उस वक्त Kabir Bedi का जलवा हुआ करता था. ऊंचा लंबा कद और रौबदार आवाज...कबीर का अंदाज बिल्कुल अलग था. एक स्टार मॉडल, थिएटर आर्टिस्ट और जाने-माने रेडियो आर्टिस्ट कभी एक्टर बनकर फिल्मों में नहीं आना चाहते थे. उनकी दिलचस्पी डायरेक्शन में थी लेकिन किस्मत उन्हें किसी और राह पर ले जाना चाहती थी. मशहूर कॉमेडियन और फिल्म मेकर ओपी रलहन ने उन्हें हलचल (1971) के लिए अप्रोच किया और इसके बाद कबीर बेदी इसी राह पर निकल पड़े.

कबीर बेदी ने अपने फिल्मी करियर में करीब 60 से ज्यादा फिल्में कीं लेकिन कच्चे धागे (1973), बुलेट (1976), खून भरी मांग (1988) के अलावा कबीर किसी फिल्म से वे दोबारा हलचल नहीं मचा पाए. इसके पीछे वह अपने लुक्स और इमेज को ही जिम्मेदार मानते हैं. कबीर कहते हैं, '70 के दशक में एक सेट टेंप्लेट था पेड़ों के इर्द-गिर्द रोमांस और मेलोड्रामा से भरे डायलॉग यह सब मेरी थिएटर की दुनिया से बिल्कुल अलग था. मैं यह सब करने में सहज नहीं था और शायद यह मेरी परफॉर्मेंस में भी दिखता था'.

यह भी पढ़ें: जब O.P.Nayyar ने खाई थी लता मंगेशकर के साथ काम ना करने की कसम

उन्होंने कहा, 'मेरी इमेज बॉय नेक्स्ट डोर वाली नहीं थी इसलिए शायद दर्शक मुझसे जुड़ाव महसूस नहीं कर पाते थे. मुझे लगता है कि मैं अगर आज शुरुआत करता तो बात कुछ और ही होती. क्योंकि आज लोग फ्रेश कॉन्टेंट और अलग हटके दिखने वाले चेहरों को भी पसंद करते हैं'. 

यूरोप के सुपर स्टार बने कबीर बेदी

कबीर बेदी उन पहले हिंदी फिल्मी सितारों में से एक हैं जो इंटरनेशनल मंच पर पंसद किए गए. वह यूरोप में एक बड़ा नाम हैं. यह पहचान उन्हें अपने करियर की सबसे बड़ी हिट Sandokan से मिली. संदूकन की टीम भारत आई हुई थी और कबीर पहले एक्टर थे जिनसे उनकी मुलाकात हुई. वह कबीर को देखते ही इंप्रेस हो गए थे और उन्होंने कबीर को ऑडिशन के लिए रोम आने को कहा. कबीर अपने खर्च पर रोम पहुंचे और यह फ्लाइट उन्हें करियर की उंचाई पर लेकर गई.

कबीर British Colonial समय के एक South East Asian Pirate के रोल में नजर आए. दमदार परफॉर्मेंस के साथ उनकी पर्सनैलिटी और लुक्स का कॉम्बिनेशन एक जादू बनकर सामने आया. इस एक शो ने इटैलियन, जर्मन और फ्रेंच टीवी व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और कबीर बेदी यूरोप के नए सुपर स्टार बन गए. 1977 से आजतक कबीर यूरोप में काफी पसंद किया जाता है. खासतौर पर इटली में कबीर की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. कबीर भी इस देश को अपना दूसरा घर मानते हैं काम के सिलसिले में अक्सर वहां जाते रहते हैं.

यह भी पढ़ें: 1000 लड़कियों को लिया है गोद, पढ़ें कौन हैं Mrs India World 2021 Navdeep kaur

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement