Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nutan Birth Anniversary: 14 साल की उम्र में की थी Adult Film, स्विमसूट और बोल्ड सीन से मचा दिया था तहलका

नूतन ने सिर्फ 14 साल की उम्र में करियर शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म थी-नगीना. इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने एडल्ट सर्टिफिकेट दिया था.

Nutan Birth Anniversary: 14 साल की उम्र में की थी Adult Film, स्विमसूट और बोल्ड सीन से मचा दिया था तहलका

Nutan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी सिनेमा में सादगी और हुनर की कोई मिसाल दी जाएगी तो उसमें नूतन का नाम जरूर शामिल होगा. एक तरफ उन्होंने करियर के शुरुआती दौर में ही स्विम सूट पहनकर और बोल्ड सीन देकर तहलका मचा दिया तो दूसरी तरफ बंदिनी और सुजाता जैसी फिल्मों से दर्शकों के दिल में ऐसी जगह बनाई कि आज भी उन्हें भूला नहीं जा सकता. 4 जून 1936 को मुंबई में जन्मी नूतन का असली नाम नूतन समर्थ था. उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों पर एक नजर-

14 साल की उम्र में डेब्यू
नूतन ने सिर्फ 14 साल की उम्र में करियर शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म थी-नगीना. इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने एडल्ट सर्टिफिकेट दिया था. प्रीमियर में नूतन जब फिल्म देखने गईं तो वॉचमैन ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया क्योंकि वह एक एडल्ट मूवी थी और नूतन उस समय केवल 14 साल की थी. नूतन ने वॉचमैन से अंदर जाने के लिए कई मिन्नतें की और बताया कि फिल्म की एक्ट्रेस वही हैं लेकिन वॉचमैन नहीं माना और नूतन को अंदर नहीं जाने दिया. यह किस्सा बाद में काफी मशहूर हुआ था.

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार- मानुषी छिल्लर की Samrat Prithviraj इन देशों में हुई बैन, जानें क्या है वजह

70 फिल्में
नूतन ने अपने पांच दशक लंबे करियर में 70 फिल्में की.उनकी मशहूर फिल्मों में बंदिनी, कन्हैया, छलिया, अनाड़ी, मैं तुलसी तेरे आंगन की, बारिश, मंजिल, पेइंग गेस्ट शामिल हैं. 1958 में फिल्म 'दिल्ली का ठग' में वह स्विमसूट पहनकर पर्दे पर आईं तो फिल्म 'बारिश' में दिए उनके बोल्ड सीन ने तहलका मचा दिया था. नूतन को पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले. 

1959 में शादी
1959 में उनकी शादी नेवी कमांडर रजनीश बहल से हुई थी. मोहनीश बहल उन्हीं के बेटे हैं. 1974 में नूतन को पद्मश्री दिया गया था. 1991 में कैंसर की बीमारी की वजह से उनका निधन हो गया था. 

ये भी पढ़ें- Vivek Agnihotri ने दी कार्तिक आर्यन को Bhool Bhulaiyaa 2 के लिए बधाई, दे डाली ये नसीहत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement