Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bad Cholesterol Remedy: बासी मुंह खाएं पानी में भीगी ये 5 चीजें, खून से पिघलकर बाहर निकल जाएगा गंदा कोलेस्ट्रॉल

नसों में जमा कोलेस्ट्रॉल कई बार दवा से भी नहीं निकल पाता है लेकिन कुछ होम रेमेडीज ऐसी हैं जो गंदे वसा को बाहर निकालने में मददगार होती हैं.

Latest News
Bad Cholesterol Remedy: बासी मुंह खाएं पानी में भीगी ये 5 चीजें, खून से पिघलकर बाहर निकल जाएगा गंदा कोलेस्ट्रॉल

Cholesterol  Control Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अगर आप नसों में जमी वसा यानी गंदे कोलेस्ट्रॉल को तेजी से बाहर करना (Reduce Cholesterol Fast) चाहते हैं तो आपके लिए 5 भीगे हुए मसाले और ड्राई फ्रूट्स दवा की तरह काम करेंगे. खासकर गर्मियों में इन्हे भीगाकर खाने से कई और फायदे भी शरीर को मिलेंगे.

बैड कोलेस्ट्रॉल के खतरे को कम करने के लिए सिर्फ दवाएं ही नहीं, कुछ आयुर्वेदिक हर्ब्स भी काम करते हैं. दोनों के साथ मिलने से तेजी से असर दिखता है. कोलेस्ट्रॉल के मरीज सुबह जो खाते हैं, उसका असर तेजी से शरीर पर होता है. तो चलिए जानें कि वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें आप भीगो कर सुबह बासी मुंह खा लें तो तुरंत कोलेस्ट्रॉल कम हो जाएगा.

5 मिलेट्स नसों में जमे कोलेस्ट्रॉल को गला देंगे, ब्लड भी होगा शुगर फ्री

फ्लेक्स सीड्स (Flaxseeds To Control Bad Cholesterol)
गंदे कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने के लिए फ्लेक्स सीड्स भी काफी अच्छा ऑप्शन माने जाते हैं. शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल को तेजी बढ़ने से रोकने के लिए रात भर फ्लेक्स सीड्स को भिगोकर रखें और सुबह खाली पेट उनका सेवन करें.

मेथी (Fenugreek Seeds To Control Bad Cholesterol)
गंदे कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए मेथी को भीगा कर खाएं. इससे कोलेस्ट्रॉल के साथ ही ब्लड शुगर भी कंट्रोल होगा. रात को मेथी के बीज की एक चम्मच पानी में भिगो दें और सुबह खाली पेट बासी मुंह मेथी के बीजों का सेवन करें और ताजा पानी पिएं. 

सूरजमुखी के बीज (Sunflower Seeds To Control Bad Cholesterol)
सूरजमुखी के बीज  गंदे कोलेस्ट्रॉल में फायदेमंद है. रोज कम से कम 2 से 3 घंटे तक पानी में भीगे बीज खाने की आदत डाल लें.

ये 5 फूड कॉम्बिनेशन नसों में जमें कोलेस्ट्रॉल को पिघला देंगे, निकल जाएगी खून में जमा गंदगी

किशमिश (Raisins To Control Bad Cholesterol)
गुड कोलेस्ट्रॉल लेवल को बढ़ाने के साथ ही गंदे कोलेस्ट्रॉल को कम करने में किशमिश बहुत काम आती है. रोज कम से कम एक चम्मच किशमिश को रातभर भिगोकर सुबह बासी मुंह उसका सेवन करें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement