Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: Yogi Adityanath बोले, 'Congress नेताओं में घुस गई है औरंगजेब की आत्मा'

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल, दूसरे चरण में 26 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 7 मई और चौथे चरण के लिए 13 मई को वोटिंग हो चुकी है. आखिरी सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: Yogi Adityanath बोले, 'Congress नेताओं में घुस गई है औरंगजेब की आत्मा'

UP CM Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर चार फेज में अब तक 379 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुके है. अब पांचवें फेज को लेकर 8 राज्यों और यूटी के 49 सीटों को मतदान होने हैं. ये मतदान 20 मई को होंगे. पांचवें फेज को लेकर हॉट सीटों की बात करें तो इनमें लखनऊ जहां से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी जहां से स्मृति ईरानी, रायबरेली जहां से राहुल गांधी, मुंबई उत्तर मध्य जहां से उज्जवल निकम, मुंबई उत्तर जहां से पीयूष गोयल, बिहार में सारण सीट जहां से राजीव प्रताप रुढी और रोहिणी आचार्य की किस्मत का फैसला होगा. बिहार की हाजीपुर सीट पर भी 20 मई को मतदान होंगे. हाजीपुर से चिराग पासवान प्रत्याशी हैं. इस फेज को लेकर नेताओं की तरफ से धुआंधार रैलियां और रोड शोज किए जा रहे हैं. यहां पढ़िए लोकसभा चुनाव से संबंधित पल-पल के अपडेट.

LIVE BLOG

  • 17 May 2024, 19:29 PM

    'औरंगजेब जैसा जजिया कर लगाएगी कांग्रेस' विरासत कानून को लेकर कसा योगी आदित्यनाथ ने तंज

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस पर विरासत कानून को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा, ' कांग्रेस के नेताओं में औरंगजेब की आत्मा घुस गई है. वे मुगल बादशाह की तरह हिंदुओं पर जजिया कर लगाना चाहते हैं.' बिहार की सारण लोकसभा सीट पर भाजपा कैंडिडेट राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में लोकसभा चुनाव प्रचार करने पहुंचे योगी ने कांग्रेस की विरासत कर योजना को उसकी तुष्टिकरण की राजनीति का हिस्सा बताया है. उन्होंने कहा,'ये केवल मुस्लिमों को लाभ पहुंचाने के लिए धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं. मुसलमानों को आरक्षण देने के लिए कांग्रेस और राजद दलितों और पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनने की कोशिश में है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 20:57 PM

    मैं गारंटी देता हूं कि आपको एक विकसित भारत दूंगा-PM


    मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आजादी के बाद महात्मा गांधी जी की सलाह पर अगर कांग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पांच दशक आगे होता. आजादी के बाद भारत की सभी व्यवस्थाओं का जो कांग्रेसीकरण हुआ, उसने देश के पांच दशक बर्बाद किए हैं.' मोदी ने आगे कहा, 'मैं गारंटी देने आया हूं कि मैं आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूं. इसलिए मोदी 24x7 फॉर 2047 के मंत्र के साथ, हर पल आपके नाम, हर पल देश के नाम, जी जान से जुटा है."

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 17:59 PM

    'क्या मुस्लिम जिहाद से अलग कुछ नहीं जानते' जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला ने पूछा सवाल

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह (Omar Abdullah) ने बड़ा आरोप लगाया है. बारामुला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे उमर ने कहा,'मुस्लिमों को टारगेट किया जा रहा है. वे कहते हैं, यदि मुस्लिम आए तो हिंदुओं के जेवरात चुरा लेंगे, यदि मुस्लिम आए तो वे हिंदुओं की जमीन छीन लेंगे. चुनाव मोदी और राहुल गांधी तथा विकास और जिहाद के बीच होने के दावे किए जा रहे हैं. क्या मुस्लिम जिहाद से अलग कुछ नहीं जानते? क्या हम विकास में भागीदारी नहीं करना चाहते?' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 16:37 PM

    'बेटे के लिए 9 बच्चे पैदा कर दिए' लालू प्रसाद यादव के ऊपर नीतीश कुमार ने बोला सीधा हमला

    बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर पर्सनल अटैक किया है. मोतिहारी में नीतीश ने लालू के 9 बच्चे पैदा करने को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा, 'लालू को बेटा नहीं हो रहा था. उनको बार-बार बेटी हो रहा थी, इसलिए उन्होंने 9-9 बच्चे पैदा कर दिए. बताइए इतने बच्चा कोई पैदा करता है?'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 16:37 PM

    'मुगलों ने गंदा किया देश, हम हिंदू करेंगे साफ' हिमंता के इस बयान पर भड़की TMC पहुंची चुनाव आयोग

    असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ घृणा फैलाने का आरोप लगाकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भारतीय चुनाव आयोग में शिकायत की है. असम के TMC अध्यक्ष रिपुण बोरा ने भाजपा के फायरब्रांड नेता हिमंता के झारखंड में दिए उस बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने कहा, 'मुगलों ने देश को गंदा किया, अब हम हिंदू इसे साफ करेंगे.' साथ ही बोरा ने हिमंता के 'यदि इस बार BJP की 400 सीट आईं तो ज्ञानवापी मस्जिद की जगह बाबा विश्वनाथ मंदिर बनेगा' वाले बयान पर भी आपत्ति जताई है. बोरा ने हिमंता के उस बयान की भी शिकायत की है, जिसमें उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तार झारखंड के कांग्रेसी नेता व मंत्री आलमगीर आलम का हवाल दिया था. हिमंता ने कहा था,'हम हिंदू ये सहन नहीं करेंगे और मुस्लिमों को अपने पास इतनी बड़ी रकम रखने की इजाजत नहीं देंगे. केवल मुस्लिम ही ऐसे अपराध कर सकते हैं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 15:00 PM

     PoK भारत का है और रहेगा- रायबरेली में बोले अमित शाह 

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायबरेली में कहा कि यह कांग्रेसी, मणिशंकर अय्यर, फारुख अब्दुल्ला कहते हैं कि PoK की बात मत करो, पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. अरे किसे डरा रहे हैं आप? 130 करोड़ देश की जनता का प्रधानमंत्री 56 इंच सीने वाला नरेंद्र मोदी है. मैं आज राहुल बाबा को कहकर जाता हूं आपको डरना है तो डरिए PoK भारत का है और रहेगा और इसे हम वापस लेकर रहेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 14:43 PM

     हेमंत सोरेन की याचिका पर 21 मई को होगी सुनवाई 

    सुप्रीम कोर्ट चुनाव के आधार पर अंतरिम ज़मानत की मांग करने वाली झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर 21 मई को सुनवाई करेगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 13:12 PM

    फतेहपुर में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के फतेहपुर में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इज़्ज़त बचाने के लिए अब 'मिशन 50' रखा है. कुछ भी करके कांग्रेस को कम से कम 50 सीटें मिल जाएं इसके लिए अब वे इधर उधर हाथ पैर मार रहे हैं. जिस INDI गठबंधन का टायर पहले दिन से पंचर हो वो कितनी आगे जाएगी, एक न एक दिन उसका भट्ठा बैठना ही था और वो बैठ गया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 12:18 PM

    अखिलेश यादव पर यूं कसा तंज 

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने कह दिया रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे. ये सुनते ही समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया. बस आंसू नहीं निकले। लेकिन दिल के सारे अरमा बह गए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 12:15 PM

    ताश के पत्तों की तरह बिखर है INDI गठबंधन- बोले पीएम मोदी 

    पीएम मोदी ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है ये INDI गठबंधन वाले ताश के पत्तों की तरह बिखरना शुरू हो गया है. यहां जो बबुआ जी हैं.  बबुआ जी मतलब हमारे समाजवादी शहजादे उन्होंने अब एक नई बुआ की शरण ली है. ये बुआ हैं बंगाल में, बंगाल वाली बुआ ने INDI गठबंधन को कह दिया है कि मैं आपको बाहर से समर्थन करुंगी. INDI गठबंधन की एक और पार्टी ने दूसरी पार्टी को कह दिया है कि खबरदार अगर आपने हमारे खिलाफ पंजाब में  बोला, प्रधानमंत्री पद को लेकर भी सब के सब मुंगेरीलाल को पीछे छोड़ रहे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 12:07 PM

    कांग्रेस पर पीएम मोदी ने बोला हमला 

     पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने कह दिया रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे. ये सुनते ही समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया, बस आंसू नहीं निकले लेकिन दिल के सारे अरमा बह गए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 12:03 PM

    बाराबंकी में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी 

    उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस वाले सरकार में आए तो रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे और मंदिर पर बुलडोजर चलवा देंगे. योगी आदित्यनाथ से ट्यूशन लो कि बुलडोजर कहां चलाना है और कहां नहीं चलाना.  

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 11:11 AM

    धर्म के आधार पर नहीं होगा आरक्षण- राजनाथ सिंह

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आरक्षण समाप्त करने का प्रश्न ही नहीं खड़ा होगा. धर्म के आधार पर कोई भी आरक्षण नहीं होगा. आरक्षण की जो व्यवस्था चल रही है, वो व्यवस्था यथावत चलती रहेगी. विपक्षी पार्टियां देश की जनता को गुमराह करके उनका समर्थन हासिल करना चाहती हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 11:09 AM

    राहुल और अखिलेश पर बीजेपी नेता ने बोला हमला 

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की आज रायबरेली में होने वाली जनसभा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी के लिए प्रचार करने के लिए कोई भी आ जाए लेकिन राहुल गांधी चुनाव हार रहे हैं और भारी अंतर से हार रहे हैं। वहां कमल खिलेगा.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 9:34 AM

    नेताओं की ओर से धुआंधार चुनाव-प्रचार


    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 17 मई को मुंबई में एमवीए रैली में भाग लेंगे.
    लखनऊ-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 17 मई को शाम 5 बजे रोड शो करेंगे. केडी सिंह बाबू स्टेडियम से जीपीओ तक रोड शो होगा.
    बसपा सुप्रीमो मायावती 17 मई को प्रतापगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगी.
    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 17 मई को शाम 6.30 बजे उत्तर मध्य मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में इंडिया एलायंस की सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 9:33 AM

    राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त रैली


    कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब 17 मई को दोपहर 3 बजे रायबरेली में संयुक्त रैली करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 9:32 AM

    रायबरेली में इंडिया गठबंधन की बड़ी रैली


    रायबरेली में इंडिया गठबंधन के सहयोगियों की भव्य रैली, सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 17 मई को दोपहर 1 बजे अमेठी में इंडिया गठबंधन के सहयोगियों द्वारा आयोजित महारैली का हिस्सा होंगी. रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 9:31 AM

    राजनाथ सिंह का आज का कार्यक्रम


    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 17 मई को लखनऊ में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 9:28 AM

    अमित शाह का आज का कार्यक्रम


    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 17 मई को श्रीनगर में नागरिक, पुलिस प्रशासन, अर्धसैनिक बलों और खुफिया एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश, ओडिशा और झारखंड में रहेंगे.
    वो सुबह 11.30 बजे रायबरेली में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे
    वो दोपहर 12.30 बजे ऊंचाहार (यूपी) में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे
    वो राउरकेला (ओडिशा) में दोपहर 3.30 बजे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे
    वो रांची में शाम 5.15 बजे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 17 May 2024, 9:28 AM

    पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे.
    वो सुबह 10 बजे बाराबंकी में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे.
    दोपहर 12 बजे वह जीटी रोड फ़तेहपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.
    वह दोपहर 1 बजे हमीरपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम करीब 6 बजे मुंबई शिवाजी पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement