Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: इन राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में इस तारीख से गुलाबी ठंड शुरू

मानसून अब विदाई ले रहा है. कई राज्यों से यह विदा ले चुका है, मगर कई जगह अब भी बारिश का अलर्ट है. जानें आज कहां कैसा रहेगा मौसम

Weather: इन राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में इस तारीख से गुलाबी ठंड शुरू

कई राज्यों में हो सकती है बारिश

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सितंबर से लेकर अक्टूबर के 10 दिनों तक लगभग लगातार बरसने के बाद अब मानसून अलविदा कह रहा है. देश के कई हिस्सों से इसकी विदाई हो चुकी है. मगर अब भी मौसम विभाग की तरफ से कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जान लीजिए आज किन जगहों पर खिली रहेगी धूप और कहां अब भी बरसेंगे बादल-

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
Skymet Weather की रिपोर्ट के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन रहा है. इसकी वजह से अब भी कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की तरफ से भी तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया है. वहीं तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. इसकी वजह से यहां IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के कई जिलों में भी तेज बारिश की आशंका है.

क्या है GRAP, कैसे दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर लगेगी लगाम, क्या हैं तैयारियां? जानिए सबकु

उत्तर भारत से हुई मानसून की विदाई
मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश के लगभग आधे हिस्से से मानसून की विदाई हो चुकी है. IMD के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, सिक्किम, असम, मेघालय, त्रिपुरा से मानसून की वापसी हो गई है. 18 अक्टूबर तक पूरे भारत से मानसून वापस लौट जाएगा. अब मौसम शुष्क रहेगा, आसमान साफ रहेगा और दिन में धूप खिली रहेगी. 

Cough Syrups से गांबिया में 66 बच्चों की मौत, क्या है भारत का जवाब, क्यों WHO ने उठाए सवाल? जानिए हर सवाल का जवाब

20 अक्टूबर के बाद गुलाबी ठंड
जानकारों के अनुसार 18-20 के बीच ठंड पूरी तरह दस्तक दे देगी. 20 अक्टूबर के बाद उत्तर भारत में गुलाबी ठंड का असर दिखेगा. तापमान कम हो जाएगा और धुंध भी छाई रहेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement