Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aam Aadmi Party ने उपराज्यपाल पर ही लगाया 1,400 करोड़ के घोटाले का आरोप, रात भर चलेगा धरना

Delhi LG V K Saxena News: दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान 1,400 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. AAP ने वी के सक्सेना के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की है.

Aam Aadmi Party ने उपराज्यपाल पर ही लगाया 1,400 करोड़ के घोटाले का आरोप, रात भर चलेगा धरना

AAP ने मांगा उपराज्यपाल का इस्तीफा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अब दिल्ली के उप राज्यपाल पर ही भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने विधानसभा में उप राज्यपाल वी के सक्सेना (V K Saxena) पर आरोप लगाए कि कोविड-19 महामारी के दौरान उन्होंने 1400 करोड़ रुपये का घोटाला किया और ब्लैक मनी को सफेद कर लिया. आम आदमी पार्टी इस मामले में वी के सक्सेना के खिलाफ जांच की मांग कर रही है. AAP ने यह भी कहा कि आज सभी विधायक विधानसभा में ही रात भर रुकेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वी के सक्सेना के खिलाफ जांच की जाए.

AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, 'जब विनय सक्सेना खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष थे तब उन्होंने 1,400 करोड़ रुपये का घोटाला किया. इतना ही नहीं, नोटबंदी के दौरान इन्होंने ब्लैक मनी को सफेद भी किया.' दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाए कि नोटबंदी के दौरान जब लोग भूख से परेशान थे तब हमारे उपराज्यपाल वीके सक्सेना 1,400 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- 'मैं चुनौती देती हूं कि मुझे गिरफ्तार करें', ममता बनर्जी का पीएम मोदी को खुला चैलेंज

'नोटबंदी के दौरान जमकर बदलवाए नोट'
आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि वी के सक्सेना को पद से हटाया जाए और इस मामले में सीबीआई और ईडी की जांच की मांग की जाए. AAP ने उपराज्यपाल के इस्तीफे की भी मांग की है. दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाए कि साल 2016 में जब नोटबंदी की गई तब दिल्ली के वर्तमान उपराज्यपाल वी के सक्सेना खादी ग्रामोद्योग के चेयरमैन थे. AAP का आरोप है कि वी के सक्सेना ने कैशियरों पर दबाव बनाकर पुराने नोटों को बदलवाए. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने क्यों कहा, महंगाई के तले देश को रौंद रही है मोदी सरकार?

आरोप है कि सिर्फ़ एक ब्रांच में ही 22 लाख रुपये बदले गए और अगर सभी ब्रांच को मिला दें तो कुल हिसाब 1,400 करोड़ रुपये बैठता है. दुर्गेश पाठक ने कहा कि इस मालमे में एफआईआर दर्ज करके सीबीआई से इसकी जाए करवाई जाए और उपराज्यपाल वी के सक्सेना को उनके पद से हटाया जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement