Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Earthquake: नेपाल में भूकंप के बाद लगातार हिल रही धरती, जानें भारत में कहां-कहां आया भूंकप?

Earthquake: नेपाल में आए भूकंप के बाद से भारत के कई राज्यों में धरती हिल चुकी है. हालांकि इसमें नुकसान की खबर नहीं है.

Earthquake: नेपाल में भूकंप के बाद लगातार हिल रही धरती, जानें भारत में कहां-कहां आया भूंकप?

Earthquake

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः नेपाल में बुधवार को दोपहर भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए. राजधानी काठमांडू और इसके आसपास रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.9 रही. इसका असर भारत में भी देखा गया है. नेपाल में भूंकप के बाद भारत के कई इलाकों में हल्के झटके महसूस किए गए हैं. इतना ही नहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में धरती कांपने की खबर सामने आई है.  

कहां-कहां महसूस हुए भूकंप के झटके
नेपाल से सटे भारत के राज्य बिहार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं हालांकि यह झटके काफी हल्के थे. इनमें किसी भी तरह से जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. पाकिस्तान में भी 4.1 तीव्रता के झटके महसूस किए गए. इसका केंद्र पाकिस्‍तान से 190 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में और 60 किलोमीटर की गहराई पर था. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के इसी इलाके में देर रात 2.05 बजे भूकंप के एक बार फिर झटके महसूस किए गए. इस बार इसका केंद्र पाकिस्तान से 201 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में और 120 किलोमीटर की गहराई पर था.

भारत के इन राज्यों में महसूस किए गए झटके
गुरुवार को सुबह 9.10 बजे महाराष्ट्र में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र पुणे से 88 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में जमीन से महज 5 किलोमीटर की गहराई में था. हालांकि इसकी तीव्रता कम होने से जानमान के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.9 बताई जा रही है. इसके बाद सुबह 10.26 बजे गुजरात में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 रही. इसका केंद्र सूरत से 61 दक्षिण पूर्व में जमीन से महज 7 किलोमीटर की गहराई में रहा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement