Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Andheri East Bypolls: उद्धव की शिवसेना कैंडिडेट के सामने से हटी बीजेपी, राज ठाकरे ने की थी अपील

Andheri East Bypolls: बीजेपी ने ऐलान किया है कि अंधेरी ईस्ट सीट पर होने वाले उपचुनाव में अब उसका उम्मीदवार नहीं होगा. राज ठाकरे ने भी यही अपील की थी.

Andheri East Bypolls: उद्धव की शिवसेना कैंडिडेट के सामने से हटी बीजेपी, राज ठाकरे ने की थी अपील

उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर हो रहे उपचुनाव से पहले उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की शिवसेना को अच्छी खबर मिल गई है. उद्धव ठाकर के चचरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे (Raj Thackeray) की अपील पर बीजेपी ने अपना उम्मीदवार वापस ले लिया है. इस सीट से शिवसेना के विधायक रहे रमेश लटके का निधन हो गया था. उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने उपचुनाव में रमेश लटके की पत्नी रुजुता लटके (Rujuta Latke) को उम्मीदवार बनाया है. राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखकर अपील की थी कि बीजेपी इस सीट पर अपना उम्मीदवार न उतारे.

बीजेपी ने इस सीट पर मुरजी पटेल को उम्मीदवार बनाया था. अब बीजेपी ने मुरजी पटेल का नाम वापस ले लिया है. इस पर महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, 'हम तो अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थे लेकिन बीजेपी यह सब काफी पहले से कर रही है. यह लोगों के लिए एक उदाहरण है कि हम जीत रहे थे लेकिन हमने अपना नामांकन वापस ले लिया. देवेंद्र फडणवीस ने यह अच्छा फैसला लिया है.'

यह भी पढ़ें- 8 दिसंबर तक जेल में रखे जाएंगे मनीष सिसोदिया : अरविंद केजरीवाल

उपचुनाव में रुजुता लटके का जीतना तय
आपको बता दें कि शिवसेना के दोनों धड़ों के अलग होने के बाद अब उद्धव ठाकरे की शिवसेना का नाम शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे हो गया है. नए नाम के साथ वह पहली बार चुनाव में उतर रही है. राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को चिट्ठी लिखकर अपील की थी कि बीजेपी अपना कैंडिडेट न उतारे. अब बीजेपी के उम्मीदवार वापस ले लेने के बाद रुजुता लटके का जीतना लगभग तय हो गया है.

यह भी पढ़ें- BJP सांसद मनोज तिवारी को बड़ा झटका, मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

देवेंद्र फडणवीस ने राज ठाकरे को संबोधित चिट्ठी में लिखा था, 'रमेश लटके की पत्नी ने अंधेरी ईस्ट सीट के उपचुनाव में पर्चा भरा है. रमेश लटके एक शानदार कार्यकर्ता थे और वह एक समय पर शाखा प्रमुख भी थे. मैंने उनकी राजनीति देखी है. उनके निधन के बाद अगर उनकी पत्नी यहां से विधायक बनेगीं तो यह रमेश लटके के लिए श्रद्धांजलि होगी. इसलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि रुजुता लटके के खिलाफ उम्मीदवार न उतारें. जहां कहीं भी बीजेपी विधायक का निधन हुआ है तो हमने कभी भी उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा. उम्मीद है कि आप मेरी विनती स्वीकार करेंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement