Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bypolls Result 2024: उत्तराखंड-हिमाचल में कांग्रेस हुई मजबूत, तमिलनाडु और बंगाल से भी BJP को निराशा

13 Assembly Seats Bypolls: लोकसभा चुनाव के बाद पहली बड़ी परीक्षा में एनडीए (NDA) को झटका लगा है. 7 राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनाव बीजेपी के लिए बड़ी निराशा लेकर आए हैं. 

Latest News
Bypolls Result 2024: उत्तराखंड-हिमाचल में कांग्रेस हुई मजबूत, तमिलनाडु और बंगाल से भी BJP को निराशा

उपचुनाव नतीजे में बीजेपी के हाथ लगी निराशा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी को बहुमत नहीं मिला, लेकिन एनडीए (NDA) की मदद से सरकार बन गई है. इसके बाद 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव बीजेपी और एनडीए के लिए बड़ी परीक्षा थी. उपचुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल और सुदूर दक्षिण के तमिलनाडु से भी बीजेपी के लिए निराश करने वाली खबर सामने आई है.

बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ाने वाले नतीजे 
उपचुनाव के नतीजे आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी की टेंशन बढ़ाने के लिए काफी हैं. 13 में से 10 सीटें इंडिया गठबंधन के दलों के खाते में गई है जबकि 2 सीट पर बीजेपी (BJP) को जीत मिली है. बिहार की रुपौली सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश से राहत की खबर आई है.


यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में चुनाव के संकेत, उपराज्यपाल को केंद्र ने दी दिल्ली के LG जैसी ताकत


बंगाल से बीजेपी को मिली बड़ी निराशा 
बंगाल में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है. हालांकि, लोकसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव में भी भगवा पार्टी को मुंह की खानी पड़ी है. राणाघाट दक्षिण, बगदा और रायगंज सीट पर बीजेपी ने 2021 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. इन तीनों सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को अब हार मिली है. इसके साथ ही बंगाल में टीएमसी (TMC) की धाक कितनी मजबूत है, यह एक बार फिर ममता बनर्जी ने साबित कर दिया है. 


यह भी पढ़ें: बाराबंकी के शेल्टर होम में मानसिक रूप से कमजोर दो महिलाओं के साथ गैंग रेप  


उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी को झटका 
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी को झटका लगा है. हिमाचल प्रदेश की देहरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश ठाकुर ने जीत दर्ज की है. वह सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी हैं. उत्तराखंड में मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने जीत दर्ज की. प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव थे जिसमें से सिर्फ एक सीट पर बीजेपी जीत पाई है. उत्तराखंड में मंगलौर और बदरीनाथ दोनों ही सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है.

पंजाब में आम आदमी पार्टी अपनी सीट बचाने में कामयाब रही है जबकि डीएमके को भी उपचुनाव में सफलता मिली है. दूसरी ओऱ मध्य प्रदेश की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने बाजी मारी है. कांग्रेस को एक बार फिर सूबे से निराशा हाथ लगी है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement