Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayodhya Diwali: आज अयोध्या दीपोत्सव में रोशनी बिखेरेंगे 18 लाख दीये, पहली बार कार्यक्रम में शामिल होंगे PM Modi

Ayodhya Deepotsav में एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनने वाला है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

Ayodhya Diwali: आज अयोध्या दीपोत्सव में रोशनी बिखेरेंगे 18 लाख दीये, पहली बार कार्यक्रम में शामिल होंगे PM Modi
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रामनगरी अयोध्या में इस बार भी दिवाली (Ayodhya Diwali) बड़े जश्न की तैयारी है. इस उत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी शामिल होंगे. दिवाली की पूर्व संध्या पर आज अयोध्या में दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav) का कार्यक्रम होगा. प्रशासन के मुताबिक सरयू तट और शहर के मुख्य स्थानों पर करीब 18 लाख दीये जलेंगे जो कि एक नया विश्व रिकॉर्ड माना जा रहा है. इस दौरान लेजर शो और रामलीला का कार्यक्रम भी किया जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक आज अयोध्या में दिवाली की पूर्व संध्या पर भव्य दीपोत्सव होगा. इस दौरान करीब 18 लाख मिट्टी के दीये जलाए जाएंगे. समारोह के दौरान आतिशबाजी, लेजर शो और रामलीला का मंचन भी किया जाएगा. आपको बता दें कि लगातार छठवीं बार अयोध्या में दीपोत्सव का कार्यक्रम हो रहा है.

अरुणाचल हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर बड़ी जानकारी, पायलट ने ATC को भेजा था इमरजेंसी मैसेज

इस कार्यक्रम को लेकर अयोध्या संभाग के मंडलायुक्त नवदीप रिनवा ने बताया कि राम की पैड़ी में 22,000 से अधिक स्वयंसेवकों द्वारा 15 लाख से अधिक दीये जलाए जाएंगे. इसके अलावा बाकी दीयों को महत्वपूर्ण चौराहों और स्थानों पर जलाया जाएगा. दीपोत्सव को देखने के लिए शनिवार शाम को बड़ी संख्या में लोग राम की पैड़ी पहुंचे. वहां रखे मिट्टी के दीये अभी नहीं जलाए गए हैं. मिट्टी के दीयों को नुकसान से बचाने के लिए स्वयंसेवक जनता को आगाह करते रहे.

सबसे भारी रॉकेट, 36 सैटेलाइट, ISRO ने फिर गाड़े कामयाबी के झंडे

जानकारी के मुताबिक आज के कार्यक्रम में दीये जलाने के अलावा लेजर शो, 3डी प्रोजेक्शन मैपिंग, आतिशबाजी होगी और अन्य देशों और राज्यों के सांस्कृतिक दल रामलीला का मंचन भी होगा. पिछले पांच वर्षों से दीपोत्सव हो रहा है लेकिन व्यक्तिगत रूप से पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शिरकत करते नजर आएंगे जिसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनका पूरा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement