Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कहीं नए साल का जश्न फीका न कर दे कोविड, ये है इन शहरों की तैयारी, आप भी जान लें हाल

New Year's Eve celebration: दो साल से नए साल के जश्न पर कोविड का साया मंडरा रहा है लेकिन इस बार देश जश्न के लिए तैयार है.

कहीं नए साल का जश्न फीका न कर दे कोविड, ये है इन शहरों की तैयारी, आप भी जान लें हाल

नए साल पर भारत के इन शहरों में जमकर मनेगा जश्न. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल के जश्न पर कोरोना वायरस (Coronavirus) का साया मंडरा रहा है. 2 साल से नए साल के जश्न पर कोविड प्रतिबंध भारी पड़ रहे थे. इस बार भी कोविड के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन बहुत कड़े प्रतिबंध लागू नहीं हुए हैं. दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहर नए साल का जश्न मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं. इस बार कोई प्रतिबंध नहीं है लेकिन लोग एहतिहात बरत रहे हैं.

नए साल पर दिल्ली में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. दिल्ली में नए साल पर जमकर जश्न मनाया जाता है. दिल्ली सरकार ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड प्रोटोकॉल अपनाने की सलाह दी है. सरकारी शिक्षकों की कोविड ड्यूटी लगाई गई है.

मां को दी मुखाग्नि फिर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, दुख में भी नहीं टला PM मोदी का प्रोग्राम

दिल्ली में नए साल का जश्न

31 दिसंबर की शाम शहर में 2,500 महिलाओं सहित 16,000 से अधिक पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे. शहर के चारों ओर 1,600 पुलिस पिकेट होंगे. दिल्ली पुलिस नए साल पर नशे के चलन को रोकेगी. नए साल पर अगर कोई बाइक स्टंट करते पकड़ा जाएगा तो पुलिस एक्शन लेगी. ओवर स्पीडिंग, ड्रिंक एंड ड्राइव, लापरवाही से गाड़ी चलाने पर एक्शन लिया जाएगा. बिना वैध पास के दिल्ली में किसी को एंट्री नहीं मिलेगी. 

मुंबई में नए साल पर जमकर होगा सेलिब्रेशन

मुंबई में नए साल का जश्न धूम-धाम से मनाया जाएगा. मुंबई पुलिस लेकिन चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी. शहर में 11,500 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, गिरगांव चौपाटी, जुहू बीच और बांद्रा में लोग बड़ी संख्या में पहुंचेंगे. ऐेस में यहां भी कड़ी सुरक्षा बरती जाएगी.

ब भारत के इस खिलाड़ी ने पेले को नहीं करने दिया गोल तो खुश होकर लगा था लिया गले

मुंबई में सुबह 5 बजे तक नए साल पर पार्टी की जा सकेगी. छत पर लोग 12.30 तक पार्टी कर सकेंगे. डीजे बजाने के लिए पहले सोसाइटी और पुलिस से NOC लेना होगा. रेस्त्रां 1.30 तक खुले रहेंगे, वहीं लोगों को जमकर आतिशबाजी करने की छूट दी गई है.

नए साल पर बेंगलुरु में कैसे मनेगा जश्न 

नए साल पर बेंगलुरु में भी जश्न मनाने की तैयारियां पूरी हो गई हैं. 2 जनवरी रात  1 बजे तक लोग जश्न मना सकेंगे. नए साल पर लोग जमकर उत्सव मनाएंगे लेकिन पुलिस की नजर हर पार्टी पर होगी. शहर की सुरक्षा के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल किए गए हैं. 5,200 सिविल पुलिस और 4,000 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. कोविड नियमों का पालन करने की अपील की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement