Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus India Cases: कोरोना हारेगा या भारत, अगले 40 दिन करेंगे तय, जानिए क्या है सरकार का अनुमान

Coronavirus Outbreak In India: सरकार का मानना है कि जनवरी महीने में भारत में भी कोरोना के मामले बड़ी संख्या में सामने आ सकते हैं.

Coronavirus India Cases: कोरोना हारेगा या भारत, अगले 40 दिन करेंगे तय, जानिए क्या है सरकार का अनुमान

एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है.  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Coronavirus In Hindi- चीन से लेकर जापान, ब्रिटेन और अमेरिका तक कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए मामले दोबारा बेहद तेजी पकड़ चुके हैं. भारत में अब तक कोरोना की नई लहर (Corona Wave) नहीं दिख रही है, लेकिन विदेश से आने वाले यात्रियों के कारण यहां भी संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार के एक्सपर्ट्स ने चेतावनी दी है कि अगले 40 दिन भारत के लिए कोरोना मामलों (India Coronavirus Cases) के लिहाज से बेहद अहम साबित होने जा रहे हैं यानी अगले 40 दिन में तय होगा कि कोविड-19 (Covid-19) जीतेगा या भारत उसे मात देगा. स्वास्थ्य मंत्रालय के ऑफिशियल सूत्रों का मानना है कि जनवरी महीने के अंत तक नए कोरोना केस की बाढ़ देखने को मिल सकती है. इसी हिसाब से तैयारी शुरू कर दी गई है.

पढ़ें- Coronavirus Outbreak India: चेन्नई एयरपोर्ट पर 2 और पॉजिटिव, दिल्ली एयरपोर्ट पर 2 दिन में 39 संक्रमित, सरकार कर रही ये काम

पूर्वी एशिया के 30 दिन बाद आती है भारत में लहर

PTI की रिपोर्ट में ऑफिशियल सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कोरोना की पिछली लहर के हिसाब से देखें तो भारत में नई लहर पूर्वी एशिया के 30 से 35 दिन बाद आती है. अब तक यही ट्रेंड रहा है. बता दें कि कोरोना की मौजूदा लहर पूर्वी एशियाई देशों में तेजी पकड़ चुकी है. चीन से लेकर दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, जापान आदि तक में नए मामले बेहद तेजी पर हैं. इसी आधार पर जनवरी महीने के अंत में भारत में नए मामले बढ़ने का अंदाजा लगाया गया है.

पढ़ें- Covid Crisis: कोविड का बढ़ रहा खतरा, भारत में बूस्टर डोज की वकालत क्यों कर रहे हैं IMA के डॉक्टर्स, समझिए वजह

ज्यादा मरीज होंगे पर डेथ रेट होगा कम

सूत्रों ने हालांकि यह भी कहा कि इस बार भारत में कोरोना की नई लहर ज्यादा गंभीर साबित नहीं होगी. इस दौरान नए मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा होगी, लेकिन डेथ रेट और अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत बेहद कम रहेगी.

पढ़ें- Corona Virus: क्या सर्दियों के बाद खत्म हो जाएगी कोरोना महामारी? जर्मन वैज्ञानिक ने किया चौंकाने वाला दावा

चीन समेत 5 देशों के निगेटिव यात्रियों को ही देंगे एंट्री

सूत्रों ने यह भी कहा है कि अब तक एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा संक्रमण चीन से आने वालों में ही दिखा है. इस कारण सरकार ने अगले सप्ताह से चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांग कांग, थाईलैंड और सिंगापुर से आने वाले यात्रियों से निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट मांगने का निर्णय लिया है. इन देशों के यात्रियों को ऑनलाइन 'एयर सुविधा (Air Suvidha)' फॉर्म भरना होगा और 72 घंटे अंदर कराई गई निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट विमान में सवार होने से पहले दिखानी होगी. 

पढ़ें- Covid: भारत में आ गई है कोरोना की चौथी लहर? आगे और कितना होगा बुरा हाल, जानें एक्सपर्ट्स की राय

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement