Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra : मुंबई में Eid-e-Milad की छुट्टी 16 नहीं 18 सितंबर होगी, जानें शिंदे सरकार के ऐलान के पीछे की वजह

Maharashtra में एकनाथ शिंदे सरकार ने मुस्लिम समाज की उस मांग को मान लिया है जिसमें वे 16 सितंबर की बजाए 18 सितंबर को ईद-ए-मिलाद मनाने की मांग कर रहे थे.

Latest News
Maharashtra : मुंबई में Eid-e-Milad की छुट्टी 16 नहीं 18 सितंबर होगी,  जानें शिंदे सरकार के ऐलान के पीछे की वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Maharashtra के मुंबई महानगर में  ईद-ए-मिलाद के लिए सरकारी छुट्टी 16 सितंबर से बदलकर 18 सितंबर कर दी गई है.  यह निर्णय मुस्लिम विधायकों और अन्य संगठनों की कई मांगों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जिन्होंने अंतिम दिन गणपति विसर्जन के दौरान किसी भी असुविधा से बचने के लिए 18 सितंबर को ईद-ए-मिलाद जुलूस निकालने का फैसला किया है. राज्य सरकार की तरफ से ये आदेश जारी किया गया है. 

जनप्रतिनिधियों ने इसलिए की ये डिमांड
आपको बता दें कि 16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद और 17 सितंबर को गणपति विसर्जन है, ऐसे में दोनों समुदायों के त्यौहार अच्छे बनें और आपसी सौहार्द बना रहे, उसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है.  बीते दिनों महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता नसीम खान ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर 18 सितंबर को ईद-ए-मिलाद मनाने की मांग की थी. कांग्रेस नेता ने कहा था कि 17 सितंबर को गणेश विसर्जन है और उससे पहले 16 सितंबर को ईद ऐसे में दोनों समुदाय के त्योहर अच्छे से मन जाएं. त्योहारों की पवित्रता बनी रहे और हिंदू-मुस्लिम भाईचारी बकरार रहे, इसलिए छुट्टी 16 सितंबर के बदले 18 सितंबर के दिन कर देनी चाहिए. 


यह भी पढ़ें - Mumbai Viral Video: मुंबई के Atal Setu से कूद रही थी महिला, कैब ड्राइवर ने ऐसे बचाई जान, देखकर रह जाएंगे हैरान


 

जुलूस को देखते हुए लिया गया फैसला
कांग्रेस नेता नसीम खान ने राज्य सरकार को लिखा था कि हमने ऑल इंडिया खिलाफत कमेटी की बैठक आयोजित की थी. बैठक में फैसला लिया गया कि पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर जो जुलूस निकाला जाता है वो 16 सितंबर के बले 18 सितंबर को निकाला जाएगा. न्यूज एजेंसी ANI ने भी इन तारीखों के बदलने की सूचना दी. शिंदे सरकार ने मुस्लिम समाज की इस मांग को मान लिया है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement