Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kaali Controversy: महुआ मोइत्रा बोलीं- "भारत में नहीं रहना चाहती...", BJP को दिया बड़ा चैलेंज

Mahua Moitra पर कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज किया गया है क्योंकि माता काली पर उनकी टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया है.

Kaali Controversy: महुआ मोइत्रा बोलीं- "भारत में नहीं रहना चाहती...", BJP को दिया बड़ा चैलेंज

महुआ मोइत्रा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाली टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा अब माता काली को लेकर विवादों में घिरती नजर आ रही हैं. टीएमसी उनके बयान से पहले ही पल्ला झाड़ चुकी है. इस बीच महुआ मोइत्रा ने एकबार से विवादित बयान दिया है. उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, "मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती हूं जहां हिंदू धर्म के बारे में भाजपा का एकात्मक पितृसत्तात्मक ब्राह्मणवादी दृष्टिकोण प्रबल हो और हम जैसे बाकी लोग धर्म के इर्द-गिर्द चक्कर काटें. मैं मरते दम तक इसका बचाव करूंगीं. FIR दर्ज करें - देश की हर अदालत में आपसे मिलेंगे." उन्होंने आगे कहा, "मैं देश में कहीं भी भाजपा को चुनौती देती हूं कि जो कुछ भी मैंने कहा वह गलत साबित करें."

आपको बता दें कि महुआ मोइत्रा पर कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मामला दर्ज किया गया है क्योंकि माता काली पर उनकी टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया है. मध्य प्रदेश के भोपाल में मोइत्रा के खिलाफ IPC की धारा 295ए के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है. उसने काली माता को "मांस खाने वाली" और "शराब स्वीकार करने वाली" कहा था.

Video : काली पोस्टर विवाद को लेकर ये क्या बोल गई TMC सांसद Mahua Moitra

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे दिए जा रहे रिएक्शन और शिकायतों पर महुआ मोइत्रा ने कहा कि "मैं एक काली उपासक हूं. मैं किसी चीज से नहीं डरती. आपके अज्ञान से नहीं. आपके गुंडों से नहीं. आपकी पुलिस से नहीं और निश्चित रूप से आपके ट्रोल्स से भी नहीं."

पढ़ें- Dilip Ghosh बोले- ममता बनर्जी कभी गोवा तो कभी बंगाल की बेटी बन जाती हैं, मां-बाप का ठिकाना नहीं

टीएमसी ने बनाई महुआ मोइत्रा से दूरी
महुआ मोइत्रा की स्टेटमेंट के तुरंत बाद टीएमसी ने उनके बयान से दूरी बना ली है. TMC ने यह कहते हुए खुद से दूरी बना ली कि यह टिप्पणी उनकी निजी हैसियत से की गई है. TMC ने एक ट्वीट में कहा कि महुआ मोइत्रा द्वारा की गई टिप्पणियों और देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं "और किसी भी तरीके या रूप में पार्टी द्वारा समर्थित नहीं हैं". टीएमसी ने आगे कहा, "अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement