Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Excise Policy Scam: दिल्ली में आबकारी घोटाले की CBI ने शुरू की जांच, असिस्टेंट कमिश्नर को भेजा नोटिस

दिल्ली सरकार ने अपनी नई एक्साइज पॉलिसी लागू होने के बाद से ही विपक्ष के निशाने पर रही है. इस नीति के बाद राजधानी में शराब की निजी दुकानें बढ़ गई हैं.

Excise Policy Scam: दिल्ली में आबकारी घोटाले की CBI ने शुरू की जांच, असिस्टेंट कमिश्नर को भेजा नोटिस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में नई एक्साइज पॉलिसी (ExcisePolicy) को लेकर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार हर तरफ से घिर रही है. गुरुवार को दिल्ली पुलिस EOW (Delhi Police EOW) ने भी इस पॉलिसी में गड़बड़ी का जांच शुरू कर दी है. इससे पहले पिछले सप्ताह दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) ने भी पॉलिसी में गड़बड़ी के आरोपों की जांच CBI से कराने की संस्तुति की थी. 

EOW ने असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर को जवाब देने के लिए कहा

फिलहाल एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी के आरोपों की जांच दिल्ली पुलिस ही कर रही है. दिल्ली पुलिस ने अपनी EOW (आर्थिक अपराध शाखा) को यह जांच सौंपी है. EOW ने इसके बाद ही दिल्ली के असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. नोटिस में उन्हें जांच में सहयोग देने के लिए कहा गया है. साथ ही पॉलिसी से जुड़े कुछ सवालों का जवाब मांगा गया है. अभी यह पता नहीं लग सका है कि EOW ने असिस्टेंट कमिश्नर को निजी रूप से पेश होकर सवालों का जवाब देने के लिए कहा है. 

यह भी पढ़ें- Delhi Excise Policy में ऐसा क्या है जो फंस गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया?

LG ने मुख्य सचिव की रिपोर्ट को बनाया था आधार

दरअसल  LG ने दिल्ली के मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर CBI जांच की संस्तुति की थी. यह रिपोर्ट 8 जुलाई को LG को भेजी गई थी. इस रिपोर्ट में पिछले साल लागू की गई एक्साइज पॉलिसी पर सवाल उठाए गए थे. रिपोर्ट में निम्न आरोप लगाए गए थे-

  • नई नीति से दिल्ली एक्साइज एक्ट और दिल्ली एक्साइज रूल्स का उल्लंघन हुआ.
  • शराब बेचने वालों की लाइसेंस फीस माफ करने से सरकार को 144 करोड़ रुपये का नुकसान.
  • आबकारी मंत्री के तौर पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रावधानों की अनदेखी की.

यह भी पढ़ें- LG का केजरीवाल सरकार के खिलाफ एक्शन, नई एक्साइज पॉलिसी की CBI जांच के दिए आदेश

केजरीवाल कर चुके हैं सिसोदिया का समर्थन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में अपने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का समर्थन कर चुके हैं. उन्होंने LG की तरफ से CBI जांच की संस्तुति करने के बाद मीडिया से कहा, मैं मनीष सिसौदिया को पिछले 22 साल से जानता हूं और वे बेहद ईमानदार आदमी हैं. केजरीवाल ने कहा, मेरी जानकारी में आया है कि सिसौदिया के खिलाफ CBI के पास एक मामला भेजा गया है और एजेंसी उन्हें अगले कुछ दिन में गिरफ्तार करने जा रही है. यह पूरी तरह झूठा मामला है. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement