Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka: कर्नाटक के मठ में फंदे पर लटका मिला पुजारी का शव, 2 पेज का सुसाइड नोट भी मिला

Karnataka: कर्नाटक के रामनगर में श्री कंचुगल बंदेमठ के एक लिंगायत संत बसवलिंगा स्वामी सोमवार को अपने आश्रम में मृत पाए गए. 

Karnataka: कर्नाटक के मठ में फंदे पर लटका मिला पुजारी का शव, 2 पेज का सुसाइड नोट भी मिला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कर्नाटक के रामनगर स्थित श्री कंचुगल बंदे मठ के मुख्य पुजारी बसवलिंगा स्वामी (45) ने कथित रूप से अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.  इस घटना को आत्महत्या का मामला मानकर जांच कर रही है पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है. बसवलिंगा स्वामी का शव मठ के पूजा घर की खिड़की की जाली से फंदे पर लटका मिला. जब कंचुगल बंदेमठ के प्रधान पुजारी ने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला और भक्तों के फोन कॉल नहीं उठाए तब भक्तों ने सोमवार सुबह उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा. 

कमरे से मिला सुसाइड नोट 
बसवलिंगा स्वामी के कमरे से दो पेज का सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. मठ द्वारा संचालित एक स्कूल के शिक्षक रमेश एल ने पुलिस को यह जानकारी दी. नोट में कथित तौर पर कहा गया है कि मठ के प्रधान पुजारी को कुछ लोगों द्वारा मानहानि की धमकी देकर परेशान किया जा रहा था. बता दें कि बसवलिंगा स्वामी 1997 में इस 400 साल पुराने मठ के मुख्य पुजारी बने थे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीलामंगला के सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.   

ये भी पढ़ेंः सिंगापुर से इलाज करा वापस लौटे लालू प्रसाद यादव, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती

बदमाश कर रहे थे ब्लैकमेल
सूत्रों के अनुसार कुछ बदमाशों द्वारा बसवलिंगा स्वामी को ब्लैकमेल करने की आशंका जताई गई है. पहले उन लोगों से पूछताछ होगी, जो उनके करीबी थे. कुछ अन्य लोग लगातार फोन पर उनके संपर्क में थे. उनसे भी पूछताछ की जाएगी. कुछ बदमाशों ने उन्हें वीडियो कॉल कर परेशान किया था. बता दें कि इसके पहले चिलुम मठ के बसवलिंगा स्वामी 19 दिसंबर 2021 को इसी तरह मृत मिले थे. कहा गया था कि खराब स्वास्थ्य के चलते उन्होंने यह कदम उठाया था.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement