Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकारी अनाज केंद्र पर खुलेआम घपलेबाजी, वजन बढ़ाने के लिए गेहूं में मिला दी रेत

Satna Viral Video: मध्य प्रदेश के एक सरकारी अनाज केंद्र पर गेहूं में रेत और कंक्रीट मिलाकर गेहूं का वजन बढ़ाने का मामला सामने आया है.

सरकारी अनाज केंद्र पर खुलेआम घपलेबाजी, वजन बढ़ाने के लिए गेहूं में मिला दी रेत

Viral Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के सतना जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है. सतना के एक सरकारी अनाज केंद्र पर मिलावट का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग वहां पड़े गेहूं में रेत मिला रहे हैं, ताकि गेहूं का वजन बढ़ जाए और पैकिंग के दौरान कम गेहूं भरकर ही ज्यादा तौल ली जा सके. वीडियो वायरल हो जाने के बाद प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह वीडियो सतना के रामपुर बघेलान के बांधा गांव में मौजूद अनाज केंद्र का है. MSP पर खरीदे गए गेहूं को यहां स्टोर किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, यहां कुल 7 लाख क्विंटल से भी ज्यादा गेहूं इकट्ठा किया गया है. इस गेहूं को पैक करके दूसरे जिलों में भेजा जाना है. पैकिंग से पहले वजन बढ़ाने की अजीब ही करतूत सामने आई है. बाकायदा ट्रैक्टर पर रेत रखकर गेहूं में रेत मिलाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- कंपनी ने नौकरी से निकाला, 3 दिन में मिल गया 50 प्रतिशत का जबरदस्त अप्रेजल

गेहूं में मिला दिया रेत और कंक्रीट
खबरों के मुताबिक, गेहूं का वजन बढ़ाने के लिए उसमें रेत और कंक्रीट मिलाया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गेहूं के ढेर के ऊपर रेत फेंकी जा रही है. इस अनाज केंद्र के ब्रांच मैनेजर ज्योति प्रसाद का कहना है, 'रेत मिलाना और उसका वीडियो बनाना किसी की साजिश है. हम ऐसा कुछ नहीं करते हैं.' हालांकि, स्थानीय लोगों का कहना है कि यह काम लगातार किया जाता है.

यह भी पढ़ें- 21 साल मां और 15 साल की बेटी, महिला ने किया दिलचस्प रिश्ते का खुलासा

तहसीलदार अभय राज सिंह का कहना है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो का संज्ञान लिया गया है. संबंधित कर्मचारियों के जरिए मामले की जांच कराई जा रही है. इस जांच की सच्चाई सामने आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement